1. home Hindi News
  2. national
  3. ed raids multiple locations of delhi in money laundering case against delhi minister satyendar jain slt

ED Raid on Satyendar Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन, सत्येंद्र जैन के 10 ठिकानों पर छापेमारी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कम से कम 10 आवासीय और व्यावसायिक स्थानों पर तलाशी ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Satyendra Jain Case
Satyendra Jain Case
Instagram

ED Raid on Satyendar Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी उनपर लगातार शिकंजा कसने की तैयारी में हैं. इसी बीच आज एक बार फिर ईडी सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के खिलाफ दिल्ली क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सत्येंद्र जैन के 10 ठिकानों पर छापेमारी

उन्होंने बताया कि संघीय जांच एजेंसी के अधिकारी कम से कम 10 आवासीय और व्यावसायिक स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं. ईडी ने जैन (57) को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. अभी वह न्यायिक हिरासत में हैं. एजेंसी ने दावा किया है कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार और अन्य के खिलाफ इसी तरह की छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये की ''बेहिसाब'' नगदी और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए हैं. जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे के आरोप में पीएमएलए के तहत एजेंसी जांच कर रही है. दिल्ली सरकार के मंत्री जैन के पास फिलहाल दिल्ली का कोई विभाग नहीं है.

इस एक्ट के तहत हुई छापेमारी

संघीय एजेंसी की विभिन्न टीमों की ओर से आज सुबह से ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े व्यक्तियों के आवासीय और कार्यालय परिसरों में छापेमारी की गई. ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के तहत तलाशी अभियान चलाया. ईडी का यह कदम 6 जून को एजेंसी की ओर से सत्येंद्र जैन के सहयोगियों से दिन भर की छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ नगद और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के जब्त करने के कुछ दिनों बाद आया है.

सत्येंद्र जैन की मदद करने वालों में ये लोग हैं शामिल

बता दें कि पिछले छापेमारी में, ईडी ने विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेजों और डिजिटल रिकॉर्ड को जब्त करने का दावा भी किया है. पहले के छापे में की गई बरामदगी "अस्पष्टीकृत स्रोत" से थी और छापेमारी के परिसर में "गुप्त रूप से पाई गई" थी. इसके बाद सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और उनके सहयोगियों और अन्य व्यक्तियों के परिसरों पर छापे मारे गए थे. मनी लॉन्ड्रिंग में दिल्ली के मंत्री की मदद करने वालों में अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक), जीएस मथारू (प्रूडेंस ग्रुप चलाने वाले लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष) हैं। स्कूल), योगेश कुमार जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक), अंकुश जैन के ससुर और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट शामिल हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें