1. home Home
  2. national
  3. due to security lapse pm narendra modi visit to ferozepur postponed mha informed rjh

PM Security lapse : पीएम मोदी ने कहा- CM को थैंक्स कहना, मैं जिंदा वापस लौट पाया...

गृह मंत्रालय का कहना है कि आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. बारिश और कम विजिबिलिटी के कारण पीएम ने 20 मिनट इंतजार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Security breach in PM Narendra Modi's convoy
Security breach in PM Narendra Modi's convoy
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिरोजपुर दौरा स्थगित हो गया है. इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंच से जानकारी दी. उन्होंने घोषणा की कि प्रधानमंत्री आज फिरोजपुर नहीं आ रहे हैं, उनका फिरोजपुर दौरा स्थगित कर दिया गया है.

बठिंडा एयरपोर्ट से लौटते हुए पीएम मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा कि अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया. यह जानकारी एएनआई न्यूज एजेंसी को एयरपोर्ट के अधिकारियों ने दी.

गृह मंत्रालय का कहना है कि आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. बारिश और कम विजिबिलिटी के कारण पीएम ने 20 मिनट इंतजार किया.

जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया कि पीएम मोदी सड़क मार्ग से जायेंगे, जिसमें दो घंटे से अधिक का समय लगेगा. डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े.

लेकिन हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था. पीएम 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे. पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी. यह जानकारी गृहमंत्रालय ने दी है.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था. बावजूद इसके सुरक्षा में इतनी कमी का होना सरकार की लापरवाही ही कही जायेगी. इस सुरक्षा चूक के बाद पीएम मोदी ने बठिंडा हवाई अड्डे से वापस जाने का निर्णय किया.

गृह मंत्रालय का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.

जेपी नड्डा ने तीखी प्रतिक्रिया दी

घटना पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पंजाब की कांग्रेस नीत सरकार पर आरोप लगाया कि आगामी विधानसभा चुनाव में हार के डर से उसने प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को विफल करने के लिए हरसंभव कोशिश की.

भाजपा प्रमुख ने कहा, मामला तब और गंभीर हो जाता है जब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी टेलीफोन पर बात करने या मामले का समाधान करने को भी तैयार नहीं हुए. पंजाब की सरकार का यह रवैया लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास करने वाले सभी लोगों को टीस देने वाला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें