1. home Hindi News
  2. national
  3. dr sk sarin director of institute of liver and biliary sciences warns violation of corona protocol give invatation to third wave of coronavirus rjh

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन खतरनाक साबित होगा, बढ़ेगा संक्रमण, डॉ एस के सरीन ने चेतावनी दी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dr SK Sarin
Dr SK Sarin
Twitter

कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है. अगर हिल स्टेशन पर देश भर से टूरिस्ट आयेंगे तो वे साथ में कोरोना वायरस का इंफेक्शन भी लायेंगे. जब इतनी भीड़ एक जगह पर जमा होगी तो कोरोना का संक्रमण भी बढ़ेगा और यह खतरनाक होगा.

उक्त बातें डॉ एसके सरीन ने कही. वे इंस्टीट्‌यूट आफ लीवर एंड बिलियरी साइंसेज के निदेशक हैं. उन्होंने उक्त बयान कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर दिया है.

डॉ एसके सरीन ने कहा ने कहा देश में कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वैरिएंट बड़ी संख्या में मौजूद नहीं है, लेकिन यह वैरिएंट देश में मौजूद है. डेल्टा वैरिएंट पहले से ही चिंता बढ़ा चुका है.

लैम्ब्डा वैरिएंट को लेकर भी चिंता है हालांकि यह अभी तक हमारे देश में पाया गया नहीं है, लेकिन यह हमारे देश में भी आ सकता है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन चिंता बढ़ा रहा है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी हिल स्टेशन में उमड़ी भीड़ को लेकर चिंता जतायी है और कहा है कि अगर यही स्थिति रही तो कोरोना संक्रमण को बढ़ने से कोई नहीं रोक पायेगा.

कांवर यात्रा को लेकर भी डॉ सरीन ने चिंता जतायी. उन्होंने कहा कि जबतक लोग समाज से यह वादा नहीं करते हैं कि वे कोरोना प्रोटाकॉल का पालन करेंगे कांवर यात्राएं खतरनाक साबित हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि कांवर यात्राओं की निगरानी की जानी चाहिए.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें