1. home Hindi News
  2. national
  3. discussion of special cap of pm modi in republic day celebrations salute also looked different vwt

73th Republic Day 2022 : गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम मोदी की खास टोपी की चर्चा, सैल्यूट भी अलग दिखा

गणतंत्र दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की टोपी पहनी हुई थी. इस टोपी पर ब्रह्मकमल छपा हुआ था. इसके साथ ही, उन्होंने मणिपुर का गमछा पहना हुआ था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली : भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के राजपथ पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इंडिया गेट पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास तरह की टोपी और गमछा पहना हुआ था. इसके साथ ही, उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर खास अंदाज में तिरंगे को सलामी (सैल्यूट) दी.

खास अंदाज में नजर आए पीएम मोदी

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, गणतंत्र दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की टोपी पहनी हुई थी. इस टोपी पर ब्रह्मकमल छपा हुआ था. इसके साथ ही, उन्होंने मणिपुर का गमछा पहना हुआ था. गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने जिस अंदाज में तिरंगे की सलामी की, वह नौसेना को समर्पित था.

खास अंदाज में दी सलामी

रिपोर्ट्स के अनुसार, सेना के तीनों अंगों की सलामी के अंदाज अलग-अलग होते हैं. 73वें गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराने के दौरान पीएम मोदी ने नौसेना के अंदाज में सलामी दी. नौसेना में सलामी हमेशा दाहिने हाथ के पंजे को थोड़ा आगे की ओर झुकाकर दी जाती है.

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि

इसके साथ ही, राजपथ पर तिरंगा फहराने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक भी गए. वहां उन्होंने सेना के जवानों को सलामी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी शुभकामनाएं

गणतंत्र दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. हमें आज के दिन उन वीर जवानों और शहीदों की शहादत को याद रखना चाहिए, जिसकी वजह से हमें देश की आज़ादी मिली। मैं उन सब को श्रद्धांजली अर्पित करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें