1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi meerut expressway will open from 1st april toll tax will not be charged for a week pkj

दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे 1 अप्रैल से खुलेगा, एक सप्ताह नहीं लगेगा टोल टैक्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे 1 अप्रैल से खुलेगा
दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे 1 अप्रैल से खुलेगा
प्रतिकात्मक तस्वीर
  • दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे 1 अप्रैल से खुला

  • एक सप्ताह नहीं लगेगा टोल टैक्स

  • कम होगा यात्रा का समय, मिलेगी राहत

अगर आप दिल्ली से पश्चिमी उत्तर की यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह सफर आपके लिए शानदार और आसान रहेगा. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को शुरू करने की इजाजत दे दी है.

एक अप्रैल से खोल दिया जाएगा. एक सप्ताह तक यहां आपको टोल नहीं देना होगा. एक सप्ताह के बाद यहां से टोल की शुरूआत होगी. इसके जरिये अब दिल्ली से वाहन मेरठ 60 मिनट में और गाजियाबाद से मेरठ 30 मिनट में पहुंच पायेंगे .

दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे का दिल्ली से मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, शामली, सहित कई इलाकों के अलावा उत्तराखंड के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा . दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पश्चिम यूपी और उत्तराखंड की कनेक्टिविटी की वजह से इसका लाभ मिलेगा.

अबतक टोल की दर क्या होगी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. एक सप्ताह के ट्रायल के दौरान सरकार दर का फैसला करेगी इसके बाद यहां से गुजरने के लिए आपको टोल देना होगा. एक्सप्रेस-वे को 1 अप्रैल की सुबह 7:00 बजे चालू कर दिया जाएगा.

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हम हम फिलहाल लोगों की यात्रा आसानी से हो इस पर फोकस कर रहे हैं. इस रास्ते पर टोल की व्यस्था होगी हम ऑटोमेटिक नंबर प्लेट जो फास्टैग के साथ लिंक होगा उस पर काम कर रहे हैं.

इसके जरिये हाईस्पीड कैमरा लगाया जायेगा जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कड़ी नजर रखेगा. फॉस्टैग की वजह से लोगों को आसानी होगी और यात्रा में रूकावट नहीं आयेगी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें