1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi latest news updates earthquake of magnitude 23 on the richter scale hit nangloi in delhi today rkt

Earthquake: दस दिनों के अंदर दूसरी बार भूकंप के झटकों से हिली दिल्ली, रिक्टर स्केल पर 2.3 रही तीव्रता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दस दिनों में अंदर दूसरी बार भूकंप के झटकों से हिली दिल्ली
दस दिनों में अंदर दूसरी बार भूकंप के झटकों से हिली दिल्ली
twitter

Earthquake in Delhi : राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के मुताबिक दिल्ली में नांगलोई में भूकंप के ये झटके महसूस किए गए हैं, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.3 बताई गई है. जानकारी के मुताबिक सुबह 5 बजकर 2 मिनट के आसपास ये झटके महसूस किए गए.

शुक्रवार को आये भूंकप में अभी तक इसमें किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. बता दें कि राजधानी दिल्ली पिछले दस दिनों में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस कर रही है. मालूम हो कि इससे पहले 17 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाके भूकंप (Delhi-NCR)के झटकों से कांप गये. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गयी थी.

जानकारी के मुताबिक 17 दिसंबर को राजस्थान के अलवर में भूकंप आया था जिसकी तीव्रता 4.2 थी मगर उसके झटके दिल्ली-एनसीआर में भी महसूस किये गए थे. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके बीती रात करीब 11.45 बजे महसूस किए गए. हालांकि इसमें भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी. बता दें कि इस साल दिल्ली में काफी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. जानकारी के मुताबिक मार्च से दिसंबर तक दिल्ली में 10 से ज्यादा भूकंप आ चुके हैं और इन सभी का केंद्र भी एनसीआर के आसपास ही रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें