1. home Home
  2. national
  3. delhi dy cm manish sisodia said school reopened after consulting with experts rjh

स्कूलों को विशेषज्ञों की सलाह पर खोला गया, लेकिन बच्चों पर स्कूल आने की बाध्यता नहीं : मनीष सिसौदिया

मनीष सिसौदिया ने कहा कि हालांकि स्कूल फिर से खोल दिये गये हैं, लेकिन यह स्टूडेंट्‌स पर निर्भर करेगा कि वे ऑनलाइन क्लास करेंगे या या ऑफलाइन, इसके लिए बच्चों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Manish Sisodia
Manish Sisodia
Twitter

दिल्ली में आज से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खुल गये हैं. स्कूलों को फिर से खोले जाने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि हमने विशेषज्ञों और अभिभावकों से सलाह करने के बाद स्कूलों को फिर से खोला है. माता-पिता और शिक्षक स्कूलों को दोबारा से खोले जाने पर पॉजिटिव सोच रखते हैं.

मनीष सिसौदिया ने कहा कि हालांकि स्कूल फिर से खोल दिये गये हैं, लेकिन यह स्टूडेंट्‌स पर निर्भर करेगा कि वे ऑनलाइन क्लास करेंगे या या ऑफलाइन, इसके लिए बच्चों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. उन्होंने कहा कि यह भी एक सच्चाई है कि ऑनलाइन कक्षाएं कभी भी ऑफलाइन कक्षाओं की जगह नहीं ले सकतीं.

दिल्ली सहित कई राज्यों में आज से स्कूल खुले

दिल्ली में आज से कक्षा नौ से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गये हैं, जबकि कक्षा 6-8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल आठ सितंबर से खुलेंगे. लेकिन अभी भी स्कूलों को दोबारा से खोले जाने पर संशय की स्थिति है. कई अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे हैं. दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में भी आज से स्कूल खुले हैं. उत्तर प्रदेश में तो कक्षा एक से पांचवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिये गये हैं.

डॉ त्रेहान ने स्कूलों को खोलने पर चिंता जतायी है

मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉ त्रेहान ने स्कूलों को खोलने पर चिंता जतायी है. उन्होंने कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर के अलर्ट के बीच बच्चों का स्कूल खोलना उन्हें रिस्क में डालना है. वह भी तब जबकि बच्चों को कोरोना का वैक्सीन नहीं लगा है.

आईसीएमआर का दावा 50 प्रतिशत बच्चे हो चुके हैं संक्रमित

आईसीएमआर के डॉ समीरन पांडा ने कहा है कि देश में हुए चौथे सीरो सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के 50 प्रतिशत बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में स्कूलों को खोलना असुरक्षित नहीं है. राज्य धीरे-धीरे स्कूल को खोल सकते हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें