1. home Home
  2. national
  3. delhi corona news chanakyapuri dist administration ordered closure of gurudwara bangla sahib for violation of covid19 guideline smb

कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर बंगला साहिब गुरुद्वारा को बंद करने का आदेश, मनजिंदर सिंह सिरसा ने जताई नाराजगी

Gurudwara Bangla Sahib कोरोना नियमों का कथित उल्लंघन करने के मामले में चाणक्यपुरी जिला प्रशासन ने गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gurudwara Bangla Sahib
Gurudwara Bangla Sahib
Social Media

Gurudwara Bangla Sahib कोरोना नियमों का कथित उल्लंघन करने के मामले में चाणक्यपुरी जिला प्रशासन ने गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश दिया है. प्रधासन के इस आदेश के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

16 सितंबर को चाणक्यपुरी के एसडीएम की ओर से जारी किए गए आदेश कहा गया है कि कार्यकारी मजिस्ट्रेट, चाणक्यपुरी द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट में पाया गया कि बंगला साहिब गुरुद्वारे के प्रबंधन ने डीडीएमए के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए गुरुद्वारे के अंदर आगंतुकों अरदास की अनुमति दी. आदेश में बंगला साहिब गुरुद्वारे को तत्काल प्रभाव से आगंतुकों के लिए बंद करने को कहा गया है.

इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने का आदेश दिया था. लेकिन, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर आगंतुकों के प्रवेश को अनुमति नहीं दी थी. इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (SAD) नेता एवं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (DSGMC) के निवर्तमान प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने चाणक्यपुरी एसडीएम के आदेश पर नाराजगी जाहिर करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जिले के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि एसडीएम चाणक्यपुरी द्वारा यह आदेश पारित कर कोविड उल्लंघन के आरोप में गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब को बंद करने के लिए एक तुच्छ कार्रवाई की गई! हम दिल्ली सरकार की इस बीमार मानसिकता की निंदा करते हैं और अरविंद केजरीवाल जी से संबंधित डीसी और एसडीएम गीता ग्रोवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं.

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के निवर्तमान प्रमुख ने कहा कि उस गुरुद्वारे को बंद करने का आदेश जारी किया गया है, जिसने कोरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन के दौरान लंगर का आयोजन. साथ ही मरीजों के लिए बिस्तरों की व्यवस्था कर कई लोगों की मदद की है. वहीं, चाणक्यपुरी एसडीएम कार्यालय ने हालांकि कहा कि जो कुछ भी हुआ है, वह डीडीएमए के आदेश के अनुसार हुआ है. उसने इसपर और टिप्पणी करने से इनकार किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें