1. home Home
  2. national
  3. ddma expert committee recommended phase wise reopening of schools in delhi rjh

Schools re-opening : एक्सपर्ट कमेटी की सिफारिश दिल्ली में फेज वाइज खोले जायें स्कूल

एक्सपर्ट कमेटी ने यह सिफारिश की है कि स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए खोला जा सकता है, लेकिन सबसे पहले चरण में सीनियर क्लास के बच्चों को बुलाया जाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Schools re-opening in Delhi
Schools re-opening in Delhi
Twitter

Delhi schools re-opening : दिल्ली डिजास्टर कमेटी द्वारा बनायी गयी एक्सर्ट कमेटी ने यह सिफारिश की है कि दिल्ली में फेजवाइज स्कूलों को खोला जाये. यह जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने दी है.

एक्सपर्ट कमेटी ने यह सिफारिश की है कि स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए खोला जा सकता है, लेकिन सबसे पहले चरण में सीनियर क्लास के बच्चों को बुलाया जाये, उसके बाद मीडिल स्कूल के बच्चों के लिए स्कूल खोजा जाये और अंत में छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोला जाये.

एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट आज सौंपी है, जिसमें यह कहा गया है कि राजधानी दिल्ली में सभी क्लास के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं, लेकिन उन्हें चरणबद्ध तरीके से खोला जाना चाहिए. इस रिपोर्ट का गहन अध्ययन करने के बाद ही स्कूल खोलने का निर्णय किया जायेगा. अभी कक्षा 10वीं,11वीं और 12वीं के बच्चे बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित काम के लिए अभिभावकों की सहमति से स्कूल जा सकते हैं.

90 प्रतिशत अभिभावकों ने स्कूल खोलने पर सहमति दी

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने छह अगस्त को अधिकारियों से विशेषज्ञ समिति गठित कर स्कूल खोलने को लेकर विस्तृत योजना तैयार करने को कहा था. समिति का गठन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीडीएमए को यह बताए जाने के बाद किया गया था कि 19 जुलाई से 31 जुलाई के बीच सरकारी स्कूलों में हुई अभिभावक-शिक्षक महाबैठक (पीटीएम) में शामिल हुए कम से कम 90 प्रतिशत माता-पिता ने स्कूलों को फिर से खोलने के पक्ष में मत दिया. मनोष सिसोदिया ने बैठक में यह भी कहा था कि एक साल से अधिक समय से स्कूल बंद होने से शिक्षा का बड़ा नुकसान हुआ है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें