1. home Hindi News
  2. national
  3. curfew imposed in seven police station area of udaipur rajasthan mtj

उदयपुर: टेलर की गला काटकर हत्या करने वाले गिरफ्तार, 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, राजस्थान में धारा 144

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या के बाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. जयपुर से सीनियर अधिकारियों और 600 पुलिसकर्मियों को उदयपुर की कानून-व्यवस्था संभालने के लिए भेजा है. उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Udaipur Beheading Case: गिरफ्तार किये गये आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज
Udaipur Beheading Case: गिरफ्तार किये गये आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज
twitter

Udaipur Beheading Case: राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिन-दहाड़े एक टेलर की हत्या के बाद उपजे तनाव के बाद शहर के 7 थाना क्षेत्रों में मंगलवार रात आठ बजे से अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. उदयपुर के जिलाधीश ताराचंद मीणा ने 7 थाना क्षेत्रों (धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता सूरजपोल, भूपालपुरा और सवीना) में कर्फ्यू के आदेश जारी किये. आदेशानुसार मंगलवार रात 8 बजे कर्फ्यू प्रभाव में आ गया है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके नाम गौस मोहम्मद और रियाज हैं. पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दिया गया है.

अलर्ट पर पुलिस

मीणा के अनुसार, हालांकि आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों, परीक्षा में बैठने वाले छात्रों और परीक्षा प्रक्रिया में लगे कर्मचारियों को कर्फ्यू से छूट दी जायेगी. उनका कहना था कि शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है. उनके मुताबिक, इस दौरान स्थिति पर नजर बनाये रखने के लिए दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उपमहानिरीक्षक, एक पुलिस अधीक्षक, राजस्थान पुलिस सेवा के 30 अधिकारियों और 5 आरएसी की कंपनियों को उदयपुर भेजा गया है.

600 पुलिसकर्मियों को उदयपुर भेजा

उदयपुर में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आईपीएस दिनेश एमएन समेत दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों एवं 600 अन्य पुलिसकर्मियों को उदयपुर भेजा गया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि राज्य स्तर पर अलर्ट जारी किया गया है. रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को एहतियात के तौर पर गश्त बढ़ाने और आवाजाही बढ़ाने के लिए कहा गया है.

वीडियो वायरल नहीं करने की अपील

उन्होंने कहा कि उदयपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और स्थिति का आकलन किया जा रहा है. घुमरिया ने कहा कि दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को उदयपुर भेजा गया है और पुलिस उपमहानिरीक्षक पहले से वहां हैं और इसके अलावा एक पुलिस अधीक्षक को उदयपुर भेजा गया है. अधिकारी ने बताया कि स्थिति को देखते हुए 600 पुलिसकर्मियों को भी शहर में भेजा गया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्या का मकसद स्पष्ट हो जायेगा. उन्होंने लोगों से वीडियो को वायरल नहीं करने की अपील की है.

अशोक गहलोत ने की शांति बनाये रखने की अपील

अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ‘उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस केस की जांच केस ऑफिसर स्कीम के तहत होगी. त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को कोर्ट से कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जायेगी. मैं पुन: सभी से शांति बनाये रखने की अपील करता हूं.’

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें