1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus update corona infection is once again frightening the number of infected is increasing continuously in these states coronavirus update highest in 5 states pkj

एक बार फिर डरा रहा है कोरोना संक्रमण, इन राज्यों में लगातार बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
coronavirus update
coronavirus update
file

देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े जिस तरफ इशारा कर रहे हैं वह काफी गंभीर है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 18327 नये मामले सामने आये हैं. इन आंकड़ों के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,92,088 हो गयी है. 36 दिनों के बाद कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं. लगातार चौथे दिन भी इलाज करा रहे है मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है.

संक्रमण का इलाज कर रहे संक्रमितों की संख्या 1,80,304 हो गयी है. ताजा आंकड़े के अनुसार 108 और लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी है मरने वालों की संख्या 1,57,656 हो गयी है. कोरोना संक्रमण के आंकड़े 29 जनवरी को 18,855 आये थे. इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हजार के नीचे रही . कोरोना संक्रमण से अबतक 1,08,54,128 लोग स्वस्थ हो चुके हैं . इस आंकड़े के साथ ही स्वस्थ होने वालों की राष्ट्रीय दर 96.98 हो गयी है जबकि मृत्यू दर 1.41 प्रतिशत है.

देश के कई राज्यों में कोरोना के आंकड़े कम हुए हैं तो कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं उनमें महाराष्ट्र, केरल ,पंजाब, कर्नाटक और तमिलनाडु शामिल हैं जहां लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढोतरी हो रही है. अगर आंकड़े पर गौर करें तो पिछले 24 घंटे में सामने आए मामलों में 82 प्रतिशत मामले इन राज्यों से ही हैं.

पिछले साल 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितम्बर को 40 लाख से अधिक हो गई थी. पिछले साल कोरोना संक्रमण के मामले 29 अक्टूबर को 80 लाख, 20 नवम्बर को 90 लाख और 19 दिसम्बर को एक करोड़ से ज्यादा हो गये थे.

कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर भले ही इन राज्यों में बढोतरी हो रही है लेकिन वैक्सीन आने के बाद देश ने राहत की सांस ली है. देश में वैक्सीनेशन का दूसरा चरण चल रहा है जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिका दी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें