1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus third wave hits lower middle class this time active in 2 to 4 months rjh

कोरोना के थर्ड वेव में लोअर मीडिल क्लास पर होगा अटैक, जानें कब आ रही है तीसरी लहर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus third wave in India
Coronavirus third wave in India
Twitter

Coronavirus third wave in India : देश में कोरोना वायरस का का थर्ड वेव दो से चार सप्ताह के बीच आ जायेगा. महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स की ओर से यह जानकारी दी गयी है. टास्क फोर्स ने यह बात पिछले तीन दिन में जैसी भीड़ बाजारों में जमा हुई है उसके आधार पर यह बात कही है.

टाइम्स अॅाफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार महाराष्ट्र टास्क फोर्स ने यह बात भी कही है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर उतना प्रभाव नहीं होगा, लेकिन लोअर मीडिल क्लास इसके निशाने पर होगा.

टास्क फोर्स ने यह भविष्यवाणी प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक में की. यह बैठक कोरोना की तीसरी लहर से निटपने को लेकर आयोजित की गयी थी और इसमें मुख्यमंत्री के अलावा टास्क फोर्स के सदस्य, स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारी शामिल थे.

तीसरे वेव को लेकर जो अनुमान किये जा रहे हैं वे इस प्रकार हैं :-

  • तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण के मामले दूसरी लहर से दोगुने हो सकते हैं.

  • कोरोना के एक्टिव केस आठ लाख हो सकते हैं जो अभी 1.4 लाख है.

  • संक्रमण के मामलों में 10 प्रतिशत बच्चे और 18 साल से अधिक के युवाओं के हो सकते हैं.

  • लोअर मीडिल क्लास जो पिछले दो वेव में लगातार इससे बचा हुआ है वह कोरोना की तीसरी लहर में बुरी तरह प्रभावित होगा.

बैठक के दौरान टास्क फोर्स ने जो डाटा प्रस्तुत किया उसके अनुसार दूसरी लहर के अपेक्षा तीसरी लहर में केस दोगुने हो जायेंगे. महाराष्ट्र टास्क फोर्स के डॉ शशांक जोशी ने कहा कि यूके में कोरोना का तीसरा वेव आ चुका है. हम भी उनके ही नक्शेकदम पर हैं. उनके यहां कोरोना का थर्ड वेव चार सप्ताह में आया था, हमारे यहां भी यह संभव है क्योंकि हम एक बार फिर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं.

पिछले कुछ दिनों से अनलॉक के बाद जैसी तसवीरें सामने आ रही हैं, उसमें मास्क लोगों के नाक के नीचे आ गया है और सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं हो रहा है. यही वजह है कि एक्सपर्ट ये आशंका जता रहे हैं कि यूके की तरह हमारे देश में भी कोरोना 15 दिन से एक महीने के बीच आ जायेगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें