1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus latest news updates 60 students at iit roorkee tested corona positive five hostels have been sealed smb

Coronavirus India News : आईआईटी रुड़की में 60 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, पांच हॉस्टल सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in India
Coronavirus in India
Twitter

Coronavirus Latest News Updates देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश के कई राज्यों में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी से प्रदेश की सरकारों की परेशानी बढ़ गयी है. इन सबके बीच, आईआईटी रुड़की में 60 छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद पांच हॉस्टल को सील कर दिया गया है. आईआईटी रुड़की के मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने इस बात की पुष्टी की है.

जानकारी के मुताबिक, इन सभी संक्रमित छात्रों में से चार लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. वहीं, छात्रों के कैंपस से बाहर जाने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. मामले की सूचना मिलने के बाद से ही जिला प्रशासन यहां की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है. इससे पहले रुड़की में एक अप्रैल को सबसे ज्यादा 43 संक्रमित मिले थे. रुड़की में कोरोना के केस में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम पॉजिटिव लोगों से संपर्क कर रही है. इसके बाद संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी.

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 9वीं और 11वीं कक्षा के सभी राज्य बोर्ड के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किये जाने का फैसला लिया गया है. महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इसको लेकर एक बयान जारी किया है. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो, यहां कोरोना के 5506 मामले सामने आए है. आज दूसरे दिन भी दिल्ली में कोरोना के मामले पांच हजार के पार पहुंच गया है. इसके पहले 27 नवंबर को राजधानी में 5482 मामले सामने आए थे. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण दर हुआ 6.10 प्रतिशत हो गया है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें