1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india news center issues order advising all govt employees aged 45 years and above to get themselves vaccinated to contain the spread of covid19 smb

Coronavirus India News : केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर दिए ये जरूरी निर्देश, जानिए नए आदेश में क्या है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine
Corona Vaccine
FILE

Corona Vaccination देशभर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के बीच केंद्र सरकार ने मंगलवार को कोविड-19 वैक्सीन को लेकर जरूरी निर्देश जारी किया है. केंद्र सरकार ने कोरोना के दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए 45 साल के ऊपर के सभी सरकारी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने का आदेश दिया है.

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोकने के उद्देश्य से 45 साल और इससे अधिक उम्र के सभी सरकारी कर्मचारियों को वैक्सीन का डोज लेने के लिए कहा है. कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी किए गए इस आदेश में कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के बाद भी कोविड-19 से बचाव के लिए सुझाए गए दिशानिर्देशों का पालन करने का सुझाव भी दिया गया है. इसके तहत लगातार हाथ धोना, सेनेटाइजेशन, मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी कदम उठाया जाना शामिल हैं.

इस आदेश में साथ ही कहा गया है, सरकार लगातार स्थिति की नजर बनाए हुए है और कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिहाज से टीकाकरण के लिए समूहों को प्राथमिकता देने के लिए अपनाई गई रणनीति के आधार पर 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी व्यक्ति टीकाकरण अभियान में हिस्सा ले सकते हैं.

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी किए गए इस आदेश में केंद्र सरकार के सभी विभागों एवं मंत्रालयों को निर्देश दिया गया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को सुझाव दिया जाता है कि संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक लगाने के लिए वह टीकाकरण करवाएं. गौर हो कि देश में सोमवार को एक लाख से अधिक कोरोना के मामले दर्ज हुए थे.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें