1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus chhattisgarh latest news updates chhattisgarh health minister attacks on dr harsh vardhan over covid19 vaccine smb

कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार आमने-सामने, मंत्री टीएस सिंह देव ने एक बार फिर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर साधा निशाना, कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh Health Minister
Chhattisgarh Health Minister
ANI

Coronavirus Chhattisgarh Latest News Updates छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और कोविड वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच जारी गतिरोध कम होता नहीं दिख रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन द्वारा छत्तीसगढ़ समेत देश के अन्य ग्यारह राज्यों में टीकाकरण की धीमी प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़ा किए जाने पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने एक बार फिर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र पर निशाना साधा है. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब हम क्लिनिकल परीक्षण मोड में थे, तब हमने कोवैक्सीन के इस्तेमाल पर रोक लगाया था. इसका इस्तेमाल बफर स्टॉक में किया जा रहा था. हमारे पास कोविशील्ड का बफर स्टॉक भी था.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब तक कोवैक्सीन क्लिनिकल ट्रायल मोड से बाहर नहीं आ जाता है, तब तक प्रदेश में इसे व्यवस्थित नहीं किया जा सकता है. अगर किसी को इस बारे में जानकारी नहीं है, तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है. बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कोवैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को डॉ. हर्षवर्धन को वैक्सीन की डोज नहीं भेजने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि कौवैक्सीन के फेज थ्री ट्रायल के रिजल्ट नहीं आए हैं इसलिए हम इस वैक्सीन को लगाकर अपने राज्य के लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं कर सकते.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह करते हुए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने साथ ही कहा कि वह कौवैक्सीन की डोज न भेजें, वरना इस्तेमाल नहीं होने पर वैक्सीन खराब हो जाएगी. जबकि, डीसीजीआई ने कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दिया हुआ है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को 11 राज्यों में टीकाकरण की धीमी प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाया था. इसमें छत्तीसगढ़ का नाम भी शामिल था. इस पर छत्तीसगढ़ के स्वाथ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रतिक्रिया देते हुए निराशा जाहिर कर चुके है. उन्होंने कहा कि राज्य में मृत्यु दर का बढ़ना चिंताजनक है, लेकिन यह कहना कि टीकाकरण नहीं किया जा रहा, यह झूठ है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें