1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine update in hindi how much will the corona vaccine get in a private hospital and where will it be available for free corona vaccine update in hindi news pkj

Corona Vaccine : प्राइवेट अस्पताल में कोरोना वैक्सीन के लिए देना होगा इतना पैसा, यहां लगेगा फ्री में टीका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona vaccine
corona vaccine
file

देशभर में कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मचारी और फ्रंट लाइन कर्मचारियों के बाद अब कोरोना वैक्सीन आम लोगों को भी मिलने लगेगी. सरकारी सूत्रों की मानें तो अब देशभर में प्राइवेट अस्पताल में वैक्सीन उलब्ध होगी. इसकी कीमत 250 रुपये तक फिक्स कर दी गयी है. अबतक सरकार ने इसे लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन सूत्रों के अनुसार प्राइवेट अस्पताल में वैक्सीन की कीमत 250 रुपये होगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कोरोना वैक्सीन की कीमत प्राइवेट अस्पताल में क्या होगी इसे लेकर अबतक फैसला नहीं लिया गया है इस पर विचार किया जा रहा है. यह पहले ही स्पष्ट था कि कोरोना वैक्सीन अब प्राइवेट अस्पतालो में भी उपलब्ध होगी.

यह कीमत पहले गुजरात सरकार ने तय की थी जिसमें निजी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये रखी. स्वास्थ्य कर्मचारी और फ्रंट लाइन कर्मचारियों के बाद अब कोरोना वैक्सीन आम लोगों को मिलेगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा, देशभर में प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत क्या होगी इसे लेकर कयास लगाये जा रहे थे अब स्पष्ट हो गया कि कीमत 250 रुपये होगी.

अबतक 77 फीसद स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन दिया जा चुका है और 70 फीसद को दूसरा डोज भी मिल चुका है. महाराष्ट्र औऱ गुजरात में पहले से इसकी कीमत तय कर ली गयी थी. एक समान कीमत होने की वजह से यह अनुमान लगाया गया था कि कीमत इसी के आसपास हो सकती है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें