1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccination in india total 786842 beneficiaries have been vaccinated today says union health ministry additional secretary manohar agnani smb

Corona Vaccination In India : भारत में अब तक कुल 7,86,842 लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन : स्वास्थ्य मंत्रालय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Health Ministry Additional Secretary Manohar Agnani
Union Health Ministry Additional Secretary Manohar Agnani
ANI PIC

Corona Vaccination In India दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत भारत में बुधवार शाम 6 बजे तक कुल 7 लाख 86 हजार 842 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया जा चुका है. भारत में वैक्सीनेशन अभियान का आज पांचवां दिन है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, आज तक वैक्सीनेशन के बाद उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 1-1 व्यक्ति को हॉस्पिटलाइज कराया गया, जो डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं, दिल्ली में 4 में से 3 लोग डिस्चार्ज किये जा चुके हैं. जबकि, एक व्यक्ति को निगरानी में रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कर्नाटक में दो में से एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं, बंगाल में एक व्यक्ति को अभी भी निगरानी में रखा गया है.

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, वैक्सीन की डोज लेने के बाद चार लोगों की मौत हो गयी. लेकिन, इसकी वजह टीकाकरण नहीं थी. इन सभी की मौत हृदय संबंधी समस्याओं के कारण हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वैक्सीनेशन के बाद अब तक गंभीर दुष्प्रभाव के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. इससे पहले 19 जनवरी को 1.77 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाये गये थे. जबकि, 18 जनवरी को 1,48,266 लोगों को टीके लगे थे और इस दौरान 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,823 नए मामले सामने आए है. इसी के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 1,05,95,660 हो गयी है. वहीं, 16,988 लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. जबकि, देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मौत का आंकड़ा 1,02,45,741 हो पहुंच गया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें