1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccination in india latest news gold given for corona vaccination in rajkot gujarat and property tax exemption in delhi rkt

PM मोदी के गृहराज्य में वैक्‍सीन लगवाने के बदले पाएं GOLD तो दिल्ली में Tax में मिल रही है छूट, देश में Corona के खिलाफ बनी ये खास योजनाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्‍सीन लगवाने के बदले पाएं GOLD
वैक्‍सीन लगवाने के बदले पाएं GOLD
pti photo

COVID-19 Vaccination: कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है. एक ओर सरकार लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक कर रही है, तो गुजरात के राजकोट में कोरोना वैक्सीन लगवाने पर लोगों को आकर्षक गिफ्ट दिये जा रहे हैं. राजकोट की ज्वेलर कम्युनिटी इसके लिए आगे आयी है. कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली महिलाओं को यहां सोने की नोज पिन और पुरुषों को हैंड ब्लेंडर दिया जा रहा है.

महिलाओं को सोने की नोज पिन, पुरुषों को हैंड ब्लेंडर

अब तक कुल 751 महिलाओं को नोज पिन 580 पुरुषों को हैंड ब्लेंडर्स दी गयी है. कम्युनिटी ने शहर के सोनीबाजार के किशोर सिंहजी प्राइमरी स्कूल में लगाये गये वैक्सीनेशन कैंप में लोगों को ये गिफ्ट बांटे. इसके पीछे कम्युनिटी का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना है.

दिल्ली में परिवार सहित टीका लगवाने वालों को संपत्ति कर में 5% छूट

अधिक से अधिक लोग कोरोना का टीका लेने के लिए आगे आएं, इसके लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने संपत्ति कर में छूट की घोषणा की है. इस योजना के तहत जो भी संपत्ति मालिक पूरे परिवार के साथ कोरोना का टीकाकरण करायेगा, उसे संपत्ति कर में अतिरिक्त 5% की छूट दी जायेगी. महापौर जयप्रकाश ने बताया कि इस योजना को इसी सप्ताह से शुरू कर दिया जायेगा. बता दें कि कोरोना काल में संपत्ति कर विभाग ने पहले से ही लोगों को संपत्ति कर जमा कराने पर 15-30% की छूट दे रखी है. इसकी वजह से उत्तरी निगम को गत वित्त वर्ष की अपेक्षा इस बार 100 करोड़ रुपये ज्यादा राजस्व मिला.

टीका लगाते हुए फोटो करें शेयर, केंद्र सरकार देगी पांच हजार रुपये

केंद्र सरकार ने वैक्सिनेशन से जुड़ा एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है, जिसके जरिये टीका लगवाने लोगों को 5000 रुपये का इनाम दिया जा रहा है. इस कॉन्टेस्ट में टीका लगवाने लोग या उनके घर वाले हिस्सा ले सकते हैं. एंट्री ऑनलाइन माध्यम से भेजनी होगी और अगर आपकी एंट्री का चयन किया जाता है, तो आपको 5000 रुपये दिये जायेंगे.

अगर आप कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपको अपनी या परिवार के किसी सदस्य की वैक्सीन लगवाते हुए की फोटो शेयर करनी होगी. फोटो के साथ आपको एक टैगलाइन भी देनी होगी, जिससे पता चले कि वैक्सिनेशन का क्या महत्व है. कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको Mygov वेबसाइट के जरिये कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना होगा. कॉन्टेस्ट में 31 दिसंबर, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं. सरकार ने लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक करने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें