1. home Hindi News
  2. national
  3. corona positive telangana home minister was involved in an event

तेलंगाना के गृहमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, एक कार्यक्रम में हुए थे शामिल

By Panchayatnama
Updated Date
तेलंगाना के गृहमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव,  एक कार्यक्रम में हुए थे शामिल
तेलंगाना के गृहमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, एक कार्यक्रम में हुए थे शामिल
Twitter

देश में बढ़ते कोरोना मामलों ने चिंता को और अधिक बढ़ा दिया है. देश में हर रोज कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इस बीच खबर यह है कि तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद अली भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इससे पहले मोहम्मद महमूद अली का सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. सुरक्षाकर्मी के कोरोना संक्रित पाये जाने के बाद भी गृहमंत्री ने खुद को होम कोरेंटिन नहीं किया था. साथ ही 26 जून करो भी मंत्री कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. इसके कारण अब हालात और बिगड़ गये हैं. मंत्री के अलावा मंत्री के करीब रहने वाले और पांच लोग भी कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद गृहमंत्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दे कि सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के लगभग 14000 मामले हैं. इनमें से 9 हजार सक्रिय मामले हैं. कोरोना संक्रमण से राज्य में अबतक 247 लोगों की मौत हो गयी है. पिछले सप्ताह से ही राज्य में कोरोना टेस्ट की दर को बढ़ाया गया है. ऐसे में हर रोज एक हजार से करीब नये मामले आ रहे हैं. राज्य सरकार ने अब हर घर में जाकर स्क्रीनिंग करने का आदेश दिया है. इस कार्य को 90 दिनों में पूरा किया जाना है. इस बीच तेलंगाना के गांधी अस्पताल में केंद्रीय टीम का दौरा होने वाला है.

कोविड-19 का लगातार बढ़ रहा संक्रमण अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है. क्योंकि पिछले चौबीस घंटों के दौरान दुनियाभर से एक लाख 67 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान करीब 3700 लोगों की जान भी गई है. अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26 लाख 37 हजार 77 पहुंच गई है. इनमें से एक लाख 28 हजार 437 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां अब तक इलाज के बाद 10 लाख 93 हजार 456 मरीज ठीक हो चुके हैं. लेकिन अभी भी 14 लाख 15 हजार 184 लोग कोरोना वायरस का दंश झेल रहे हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें