1. home Hindi News
  2. national
  3. corona infection will end if 70 percent of the population gets the vaccine pkj

...तो 70 फीसदी आबादी को वैक्सीन लगने के बाद खत्म हो जाएगा कोरोना संक्रमण का खतरा? जानिए क्या कहते हैं वैज्ञानिक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
when will covid end
when will covid end
FILE

पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण का खतरा अबतक बना हुआ है, ऐसे में सवाल है कि कबतक खत्म होगा संक्रमण का खतरा? इस सवाल का जवाब दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन यूरोपियन रीजन डायरेक्टर हैन्स क्लूग ने.

उन्होंने जवाब केसाथ- साथ चेतावनी भी दी है और कहा है कि जबतक 70% लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो जाता है पूरी दुनिया पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराता रहेगा. यूरोपीय रीजन में मध्य एशिया के साथ- साथ कई देश शामिल हैं इसमें 53 देश और टेरिटरी शामिल हैं

उन्होंने लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा, नया स्ट्रेन चिंता और बढ़ा रहा है. अपनी बात साबित करने कि लए उन्होंने कहा, B.1617 वैरिएंट B.117 (ब्रिटिश वैरिएंट) वैरिएंट की तुलना में ज्यादा ट्रांस्मिसेबल है. जबकि B.117 पिछले स्ट्रेन की तुलना में ज्यादा ट्रांस्मिसेबल था. हर बार ताकत बढ़ रही है कुछ ना आ रहा है.

डब्ल्यूएचओ के यूरोपीय रीजन की टेरिटरी में 26 प्रतिशत आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की पहली डोज मिली है. वहीं, यूरोपीय संघ में 36.6 प्रतिशत आबादी को कम से कम एक खुराक मिली है और 16.9 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज मिल चुकी हैं. उन्होंने वैक्सीनेशन पर जोर दिया है और कहा है कि हम कोरोना को रेड कार्ड दिखाकर उसे बाहर कर देंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें