1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases today in india update 1 lakh 84 thousand cases of corona infection in the country more than 1 thousand people died pkj

Corona Cases Today In India: देश में कोरोना संक्रमण के 1 लाख 84 हजार से ज्यादा मामले, 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Cases Today In India
Corona Cases Today In India
पीटीआई फाइल फोटो

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 84 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आये हैं जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों को मौत हो गयी है. इस नये आंकड़े का साथ ही एक नया रिकार्ड बन गया. एक दिन में यह अबतक की सबसे ज्यादा संख्या है.

देश के जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा आये हैं उनमें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ ऐसे राज्य हैं जहां लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इनके अलावा यूपी, मध्यप्रेदश, दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. नये आंकड़ों के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 1,38,73,825 हो गयी है वहीं अबतक 1,72,085 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

देश में पिछले एक सप्ताह से लगातार संक्रमितों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर रही है. हर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है मंगलवार को 879 लोगों ने इस संक्रमण की वजह से अपनी जान गवा दी. इन नये आंकड़ों से जाहिर है कि देश में सक्रिय मामलों की रफ्तार में लगातार तेजी आ रही है. पिछले 204 गंटो में 82,339 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. देश में अबतक 1,23,36,036 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी है .

अगर पिछले छह महीनों के आंकड़े पर नजर डालें तो अबतक जान गंवाने वालों का यह बड़ा आंकड़ा है पिछले साल 17 अक्तूबर को सबसे ज्यादा 1,032 लोगों की मौत हुई थी. इस वक्त देश में  कोरोना मृत्यु दर 1.25 प्रतिशत है. अगर राज्यों के आधार पर कोरोना संक्रमण से हुई मौत के आंकड़े को देखें तो 281 महाराष्ट्र से, 156 छत्तीसगढ़ से, 61 कर्नाटक से, 85 उत्तर प्रदेश से और 81 दिल्ली में मौत हुई है.

देश में सबसे ज्यादा गंभीर स्थिति महाराष्ट्र की है. लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं पिछले 24 घंटों के दौरान 60 हजार से अधिक मामले सामने आये हैं 281 लोगों की मौत हो चुकी है. सक्रिय मामलों की संख्या में भारी वृद्धि देखी गयी है. राज्य में सक्रिय मामले 28,296 की और वृद्धि होने से इनकी संख्या मंगलवार को बढ़ कर 5,93,042 तक पहुंच गयी. यह संख्या पूरे देश में सबसे ज्यादा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें