1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases and vaccine news air india pilots refuse to fly unless vaccinated for covid 19 urgently smb

वैक्सीन नहीं तो एयर इंडिया के पायलट रोक देंगे काम, जानिए यूनियन ने क्यों दी चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air India Flight
Air India Flight
Twitter

Air India Pilot Union Corona Vaccine News देश में कोरोना की दूसरी लहर के जारी कहर के बीच संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. इन सबके बीच, फ्लाइंग क्रू के लिए वैक्सिनेशन कैंप नहीं लगाए जाने पर एयर इंडिया के पायलटों ने काम बंद करने की चेतावनी दी है. पायलट यूनियन ने एयर इंडिया को लिखा है कि सभी फ्लाइंग क्रू को प्राथमिकता के आधार पर अगर वैक्सीन नहीं लगी, तो वे काम रोक देंगे.

इंडियन कॉमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन ने लिखा है कि फ्लाइंग क्रू को बिना हेल्थ केयर सपोर्ट और वेतन कटौती के कारण, हम इस स्थिति में नहीं है कि वैक्सीनेशन के बिना अपने पायलट की जान लगातार खतरे में डालते रहें. पायलट यूनियन ने निदेशक को कहा है कि एयर इंडिया विमानों पर जाने वाले अपने कर्मचारियों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन नहीं किया गया तो वे काम को रोक देंगे. चेतावनी देते हुए मांग की गयी है कि 18+ सभी फ्लाइंग क्रू के लिए देश भर में वैक्सीनेशन कैंप लगाकर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन की डोज लगायी जानी चाहिए. अन्यथा हम काम रोक देंगे, जिससे उड़ानें प्रभावित होगी.

गौर हो कि बीते दिनों कई क्रू मेंबर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इसी के मद्देनजर इंडियन कॉमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन ने एयर इंडिया प्रबंधन से मांग करते हुए कहा है कि क्रू मेंबर और उनके परिवार के सदस्य मेडिकल ऑक्सीजन के सिलेंडर को हासिल करने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. साथ ही, हमें इलाज के लिए अपने ऊपर छोड़ दिया गया है. कहा गया है कि वैक्सीनेशन के बिना पायलट की जान लगातार जोखिम में डाला जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एयर इंडिया की अमृतसर से रोम जाने वाली फ्लाइट के एक पायलट और एक केविन क्रू समेत तीस लोग इटली पहुंचने पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. पिछले दस दिनों से दो पायलट और आठ केबिन क्रू रोम में क्वारेंटीन हैं. संक्रमित पाए गए लोगों के साथ ही विमान में सवार सभी 230 लोगों को इटली की सरकार ने क्वारेंटीन कर दिया था. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गए हैं. वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 2,22,408 हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें