1. home Hindi News
  2. national
  3. congress will give digital identity card to identify workers

कार्यकर्ताओं की पहचान के लिए कांग्रेस देगी डिजिटल पहचान पत्र, सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रोल

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
sonia gandhi and rahul gandhi
sonia gandhi and rahul gandhi
PTI

नयी दिल्ली : डिजिटल मेंबरशिप में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी अपने सभी कार्यकर्ताओं को मेंबरशिप कार्ड बनाकर देगी. यह कार्ड मार्च के अंत से सभी पुराने और नये कार्यकर्ताओं को मिलना शुरू हो जायेगा.

कांग्रेस नेता संजय झा ने कार्ड सैंपल के साथ एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि भाजपा की तरह मिस कॉल कार्यकर्ता बनाने की बजाय कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को पहचान पत्र देगी. उन्होंने साथ ही लिखा कि कांग्रेस सदस्यता लेने के लिए आप एप्प पर जाइये वहां चार बिंदु पर जानकारी साझा कीजिये और कांग्रेस का सदस्य बन जाइए.

संजय झा के इस ट्वीट पर कई लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. एक यूजर्स @aniruddhasT ने इस पहचान पत्र को सीएए से जोड़कर कटाक्ष करते हुए लिखा, 'कागज नहीं दिखायेंगे'

वहीं, एक अन्य यूजर्स @Ptdarharish ने ट्वीट कर पूछा, कागज दिखाना पड़ेगा क्या?

एप्प के जरिए सदस्यता अभियान- कांग्रेस ने एप्प के जरिये साल 2020 में 5 करोड़ से अधिक सदस्यों को जोड़ने क लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही, ऑनलाइन अभियान में धांधली न हो जाये इसके लिए पार्टी ने सभी सदस्यों को पहचान पत्र देने का निर्णय किया है.

झारखंड में 15 लाख सदस्य जोड़ेगी कांग्रेस- कांग्रेस पार्टी झारखंड में भी 15 लाख से अधिक सदस्य जोड़ने को लेकर अभियान चला रही है. पार्टी द्वारा यह अभियान कई चरणों में चलायी जायेगी. साथ ही पार्टी ने सदस्यता को लेकर गाइडलाइन तय कर दिया है, जिसके अनुसार पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को फिर से वापसी नहीं होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें