1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leaders meet again in june party will discuss on udaipur chintan shivir manifesto prt

जून में फिर जुटेंगे कांग्रेस नेता, उदयपुर घोषणापत्र पर भी पार्टी करेगी चर्चा

चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस ने शिविर के प्रस्ताव के क्रियान्वयन को लेकर बुधवार को महासचिवों की बैठक हुई, जिसमें कई फैसले लिए गए. रिपोर्ट के मुताबिक, इसी बैठक में तय किया गया कि जून की पहली और दूसरी तारीख को कांग्रेस के प्रभारी महासचिव और प्रभारी दो दिन का राज्य शिविर करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Congress Party
Congress Party
Twitter

Congress News: उदयपुर में आयोजित तीन दिवसीय चिंतन शिविर में कांग्रेस ने कई मुद्दों पर चर्चा की. अब पार्टी उन फैसलों को अमली जामा पहनाने की दिशा में काम कर रही है. इसी कड़ी में खबर है कि, कांग्रेस जून के महीने फिर एक 'शिविर' करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह शिविर राज्य स्तर का होगा. इसमे पार्टी उदयपुर घोषणापत्र पर चर्चा करेगी.

कांग्रेस महासचिवों की बैठक में हुआ फैसला

चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस ने शिविर के प्रस्ताव के क्रियान्वयन को लेकर बुधवार को महासचिवों की बैठक हुई, जिसमें कई फैसले लिए गए. रिपोर्ट के मुताबिक, इसी बैठक में तय किया गया कि जून की पहली और दूसरी तारीख को कांग्रेस के प्रभारी महासचिव और प्रभारी दो दिन का राज्य शिविर करेंगे. महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसको लेकर राज्यों को सचिवों और प्रभारियों को एक पत्र भी लिखा है.

उदयपुर घोषणापत्र पर होगी चर्चा

कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आगामी शिविर को लेकर कहा है कि चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस ने तय प्रस्तावों को अमली जामा पहनाने के लिए 1 और 2 मई को महासचिव और प्रभारी दो दिनों के वर्कशॉप का आयोजन करेंगे. वर्कशॉप में सांसद, विधायक, सांसद और विधायक उम्मीदवार हिस्सा लेंगे.

इसके अलावा जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी के साथ साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे. बैठक में उदयपुर घोषणापत्र पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा कांग्रेस 11 जून को एक दिन का जिला स्तर का भी शिविर करेगी. जिसमें प्रदेश और जिला स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि, राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में पार्टी ने पूरी तरह से संगठन मजबूती और युवाओं पर फोकस किया है. वहीं, चिंतन शिविर के बाद संगठन महासचिव की बैठक में बोलते हुए कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा था कि, पार्टी संगठन में हर स्तर पर युवाओं को मौका मिले यह सुनिश्चित किया जाएगा. बैठक में महासचिव अजय माकन ने जोर देते हुए कहा था कि चिंतन शिविर में लिए गए फैसलों को सख्ती से लागू किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें