1. home Hindi News
  2. national
  3. congress foundation day today party celebrating its 136th establishment year rahul gandhi on personal trip abroad rkt

स्थापना दिवस पर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं प्रियंका वाड्रा, राहुल गांधी की विदेश यात्रा के सवाल पर साधी चुप्पी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
135 साल की हुई देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस
135 साल की हुई देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस
ट्वीटर

Congress Foundation Day: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस 135 साल की हो गयी है. सोमवार को कांग्रेस अपनी स्थापना के 136वें वर्ष में प्रवेश कर रही है. हांलाकि इन दिनों अपने अंदरूनी घमासान के बीच जूझ रही है. वहीं पार्टी के स्थापना दिवस के ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विदेश यात्रा पर चले गये हैं.

राहुल की विदेश यात्रा प्रियंका गांधी ने साधी चुप्पी 

वहीं स्थापना दिवस पर कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के 136वें स्थापना दिवस के मौके पर झंडा फहराया गया. जिसमें पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए. वहीं मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए। ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है. हांलाकि उन्होंने राहुल गांधी की विदेश यात्रा के सवाल पर कुछ नहीं कहा.

पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को बताया था कि कि राहुल गांधी फिलहाल निजी दौरे पर गये हैं. बता दें कि पार्टी के स्थापना दिवस के ठीक पहले राहुल गांधी के विदेश जाने पर सवाल भी उठने लगे हैं. वही पार्टी के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर कहा कि देश हित की आवाज़ उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है.आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं.

खबरों की माने तो बताया जा रहा है कि राहुल गांधी रविवार की सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली रवाना हुए हैं. यह भी कहा जा रहा है कि वह इटली के मिलान शहर गये हुए हैं. बता दें कि राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी इटली से हैं, जहां उनकी नानी रहती हैं. बता दें कि अपने स्थापना दिवस को कांग्रेस पार्टी ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए मनाने को कहा है. इन कार्यक्रमों मे 'तिरंगा यात्रा' और 'सेल्फी विद तिरंगा' जैसे अभियान शामिल हैं

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें