1. home Hindi News
  2. national
  3. congress candidate uma thomas wins thrikkakara bypoll in kerala vwt

केरल में एलडीएफ को झटका : कांग्रेस की उमा थॉमस ने जीता थ्रिक्काकारा उपचुनाव, वामपंथी उम्मीदवार को हराया

उमा थॉमस की जीत पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर में बधाई दी है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'इसमें कोई संदेह नहीं कि थ्रिक्काकारा उपचुनाव में अंतिम परिणाम आने पर उमा थॉमस ने प्रचंड जीत हासिल की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस की प्रत्याशी उमा थॉमस
कांग्रेस की प्रत्याशी उमा थॉमस
फोटो : सोशल मीडिया

कोच्चि : केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत एलडीएफ को बड़ा झटका लगा है. यहां पर विपक्षी कांग्रेस-यूडीएफ ने थ्रिक्काकारा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की. विपक्षी दल कांग्रेस की उम्मीदवार उमा थॉमस ने वामपंथी उम्मीदवार जो जोसेफ को 25,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया. थ्रिक्काकारा निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के नेतृत्व में माकपा ने जमीनी स्तर पर अभूतपूर्व प्रचार किया था.

माकपा ने हार को ‘अप्रत्याशित' और ‘स्तब्ध करने वाला' करार दिया. वहीं, कांग्रेस ने कहा कि उनकी शानदार जीत विजयन सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर चेहरे पर एक तमाचे जैसी है. पार्टी के प्रमुख नेता रहे दिवंगत पीटी थॉमस की पत्नी उमा ने शुरुआत से ही सभी 12 राउंड की मतगणना में प्रभावशाली बढ़त बनाए रखी. उन्होंने 72,000 से अधिक मत हासिल किए.

जो जोसेफ को 47,000 से अधिक मत मिले

वहीं, उमा थॉमस के निकटतम प्रतिद्वंद्वी जो जोसेफ को 47,000 से अधिक मत मिले. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एएन राधाकृष्णन तीसरे स्थान पर रहे. पिछले साल थॉमस के निधन से रिक्त हुई थ्रिक्काकारा सीट पर उपचुनाव हुए थे. विजयन के अलावा सभी कैबिनेट मंत्रियों और अधिकांश विधायकों, नेताओं ने निर्वाचन क्षेत्र में कई सप्ताह तक व्यापक अभियान चलाया.

शशि थरूर ने दी बधाई

उमा थॉमस की जीत पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर में बधाई दी है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'इसमें कोई संदेह नहीं कि थ्रिक्काकारा उपचुनाव में अंतिम परिणाम आने पर उमा थॉमस ने प्रचंड जीत हासिल की है. उनकी बढ़त पहले ही 15,000 से अधिक है. केरल की जनता और उन्हें बधाई.'

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें