1. home Hindi News
  2. national
  3. congratulations india pm modi tweets on approval of coronavirus vaccine by drugs controller general of india rjh

Congratulations India,पीएम मोदी ने Coronavirus के वैक्सीन को DCGI की मंजूरी मिलने पर किया ट्‌वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

Drugs Controller General of India : डीसीजीआई ने आज कोरोना वायरस के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. डीसीजीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ भारत की जंग में निर्णायक क्षण है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इससे कोरोना वायरस मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा. ऑक्सफोर्ड के वैक्सीन ‘कोविशील्ड' और भारत बायोटेक के ‘कोवैक्सीन' के सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि यह प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व की बात है कि देश में जिन दो टीकों के आपात इस्तेमाल की स्वीकृति दी गई है, वे भारत निर्मित हैं.

प्रधानमंत्री ने देश को, वैज्ञानिकों और नवोन्मेषकों को बधाई देते हुए कहा, यह आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमारे वैज्ञानिक समुदाय की इच्छाशक्ति को दर्शाता है. वह आत्मनिर्भर भारत, जिसका आधार है- सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया. उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में असाधारण सेवा भाव के लिए डॉक्टरों, चिकित्साकर्मियों, वैज्ञानिकों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों और सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति एक बार फिर कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि देशवासियों का जीवन बचाने के लिए हम सदा उनके आभारी रहेंगे.

मोदी ने ट्वीट किया, वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की जंग में एक निर्णायक क्षण! सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक के टीकों को डीसीजीआई की मंजूरी मिलने से स्वस्थ और कोविड मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा. भारत के औषध महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविशील्ड' और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके ‘कोवैक्सीन' के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को रविवार को मंजूरी दे दी जिससे व्यापक टीकाकरण अभियान का रास्ता साफ हो गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें