1. home Hindi News
  2. national
  3. charge sheet filed on delhi riot pkj

"दिल्ली दंगा" चार्जशीट दायर : 10 हजार से ज्यादा पन्ने, बॉक्स लेकर दो गाडि़यों में कोर्ट पहुंची पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली दंगा
दिल्ली दंगा
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने दिल्ली दंगा के मामले में 10 हजार से ज्यादा पेश की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है. दिल्ली पुलिस आज स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट लेकर पहुंची बताया जा रहा है कि चार्जशीट 17500 पेज की है. इस चार्जशीट में 15 आरोपियों का नाम है. खबर है कि इसमें उमर खालिद और शरजील इमाम का नाम शामिल नहीं किया गया है.

उमर खालिद औऱ शरजील इमाम का नाम स्पलीजमेंट्री चार्जशीट में आयेगा. स्पेशल सेल स्पेशल कोर्ट के लिए चार्जशीट लेकर दो गाड़ियों में निकली थी इनमें चार्जशीट से भरे बड़े से बॉक्स शामिल थे. गाड़ी में डीसीपी कुशवाहा भी मौजूद थे.

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 15 आरोपियों में से एक आरोपी सफूरा जरगर बेल पर है. चार्जशीट में 745 गवाह हैं. इसमें गवाहों के बयान घटना का विस्तार से जिक्र है. विस्तार से पूरी जानकारी के साथ- साथ इस चार्जशीट में तकनीकी सबूत, जिनमें सीडीआर, वॉट्सएप चैट, मैसेज, व्हाट्सएप ग्रुप की अहम जानकारियां शामिल है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि चार्जशीट में जो भी धाराएं लगायी गयी है सबूतों के आधार पर हैं पुलिस को यूएपीए (UAPA) लगाने के लिए सरकार से अनुमति मिल गई है. अब इंतजार है उस स्पलीजमेंट्री चार्जशीट का जिसमें बाकि बचे आऱोपियों का जिक्र होगा.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें