17.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशचंडीगढ़ मेयर चुनाव के रिजल्ट के बाद हंगामा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टांगकर ले गई पुलिस, सामने आया वीडियो

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के रिजल्ट के बाद हंगामा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टांगकर ले गई पुलिस, सामने आया वीडियो

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मीडिया से बात करते हुए इसे बीजेपी की साजिश बताया. चंडीगढ़ मेयर चुनाव के रिजल्ट के बाद हंगामा मचा हुआ है. बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ता हंगामा कर रहे थे जिन्हें पकड़कर पुलिस ले गई.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के रिजल्ट को लेकर हंगामा मचा हुआ है. दरअसल, इस चुनाव में बीजेपी ने मंगलवार को जीत दर्ज की, साथ ही तीन शीर्ष पदों पर कब्जा बरकरार रखा. इसे साथ मिल कर चुनाव लड़ने वाली ‘आप’ और कांग्रेस के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है जो ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल हैं. आम आदमी पार्टी ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का रुख किया है और चंडीगढ़ मेयर चुनाव परिणामों को रद्द करने, साथ ही हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में नए सिरे से चुनाव कराने का अनुरोध किया है. बुधवार को हंगामा बढ़ता नजर आ रहा है. चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मेयर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जिसका वीडियो सामने आया है.

क्या नजर आ रहा है वीडियो में

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. इसमें नजर आ रहा है कि पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टांगकर ले जा रही है और उन्हें बस में डाल रही है. देखें वीडियो

चुनाव के रिजल्ट के बाद भड़का गठबंधन

गठबंधन ने चुनाव के रिजल्ट आने के बाद पीठासीन अधिकारी पर मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ किये जाने का आरोप लगाया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया है और कहा है कि इस दिन को देश के इतिहास में काले दिन के रूप में याद किया जाएगा. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव में बीजेपी की जीत और आठ मतों को अवैध करार दिए जाने के बाद आरोप लगाया कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ‘गोडसेवादियों’ ने बापू के आदर्शों और संवैधानिक मूल्यों की बलि चढ़ा दी.

आपको बता दें कि मेयर पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर ने कांग्रेस समर्थित ‘आप’ के कुलदीप कुमार को हरा दिया है. सोनकर को 16 मत मिले, जबकि कुमार के पक्ष में 12 मत ही आये. वहीं आठ मतों को अवैध घोषित करने का काम किया गया. चुनाव का रिजल्ट जैसे ही सामने आया तो ‘आप’ और कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

Also Read: चंडीगढ़ मेयर चुनावः हार पर बिलबिलाई AAP, केजरीवाल ने लगाया BJP पर बेईमानी का आरोप

‘इंडिया’ का न तो अंकगणित, न ही केमिस्ट्री कर रही काम

चुनाव के रिजल्ट आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रतिक्रिया दी और गंठबंधन पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार की हार से पता चलता है कि न तो उनका अंकगणित काम कर रहा है और न ही उनकी केमिस्ट्री काम कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें