1. home Hindi News
  2. national
  3. cbse secretary anurag tripathi said cbse evaluation criteria for class 12 are under consideration rjh

12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट मूल्यांकन के किस पैटर्न पर होगा तैयार, तय करने में लगेंगे दो सप्ताह- सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE Secretary Anurag Tripathi
CBSE Secretary Anurag Tripathi
Twitter

सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट तैयार करने में बच्चों के मूल्यांकन का आधार क्या होगा इस पर अभी विचार किया जा रहा है. इसमें दो सप्ताह का समय लगेगा. विशेषज्ञ सभी संभावनाओं को देखेंगे और उसके बाद मूल्यांकन की प्रक्रिया पर निर्णय किया जायेगा. यह जानकारी आज सीबीएसई के सेक्रेटरी अनुराग त्रिपाठी ने दी.

अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि जो स्टूडेंट मूल्याकंन की प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं होंगे उनके लिए री-एग्जाम की व्यवस्था होगी. हम यह प्रयास कर रहे हैं कि रिजल्ट आने के बाद स्टूडेंट्‌स को किसी तरह की परेशानी ना हो. हम स्टूडेंट्‌स को आश्वस्त करना चाहते हैं कि बड़े विश्वविद्यालयों में एडमिशन की शुरुआत से पहले रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा.

गौरतलब है कि सीबीएसई ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है. ऐसे में बच्चों का रिजल्ट किस आधार पर जारी किया जायेगा, इसे लेकर मंथन चल रहा है. प्रधानमंत्री ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की थी, उसके बाद बच्चों की सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें