1. home Hindi News
  2. national
  3. cbse issued notice regarding session 2021 22 school reopen class 9 11 offline class starts from april 1 rjh

एक अप्रैल से शुरू होंगी 9-11 की कक्षाएं, CBSE ने जारी किया सत्र 2021-22 को लेकर नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE news session
CBSE news session
Prabhat khabar

सीबीएसई के नये सत्र की शुरुआत एक अप्रैल से होगी. इस संबंध में सीबीएसई ने एक नोटिस जारी कर दिया है. सीबीएसई के वेबसाइट पर इसे अपलोड कर दिया गया है.

बोर्ड ने रजिस्टर्ड स्कूलों के प्रिंसिपल को नोटिस भेज दिया है, जिसमें यह कहा गया है कि नये सत्र की शुरुआत एक अप्रैल से कर दी जानी चाहिए. नये सत्र की शुरुआत से स्थिति बेहतर होगी.

सीबीएसई के इस आदेश के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि सत्र 2021-22 की पढ़ाई स्कूल में अप्रैल से शुरू हो जायेगी. हालांकि अभी यह व्यवस्था क्लास 9 और 11 के लिए होगी. गौरतलब है कि बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आफलाइन लिये जाने की घोषणा कर दी है.

नये सत्र में कोरोना प्रोटोकॉल के आधार पर कक्षाएं चलेंगी. साथ ही इस बात पर भी गौर किया जायेगा कि ऑनलाइन कक्षा के दौरान स्टूडेंट्‌स को कितना नुकसान हुआ है उसके आधार पर उनकी कक्षाएं ली जायेंगी.

साथ ही स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल्स क्लासेस में सुविधा मिलेगी. टीचर्स भी बच्चों को आसानी से चैप्टर समझा पायेंगे, ऑनलाइन क्लास के दौरान बच्चों को मन में जो संदेह होता था उसका समाधान वहां नहीं हो पाता था.

गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का शिड्‌यूल फरवरी के पहले सप्ताह में हुआ था. उस वक्त शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल कहा बच्चों को शुभकामनाएं दी थीं और कहा था चार मई से परीक्षाएं शुरु हो रही हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें