1. home Hindi News
  2. national
  3. businessman hatched a conspiracy plan to grab insurance claim of crores pkj

बीमा कंपनी से पैसे हड़पने के लिए रची अपनी ही हत्या की साजिश, पढ़ें कैसे हुआ खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जलती कार
जलती कार
फाइल फोटो

एक करोड़ साठ लाख रुपये की बीमा राशि पाने के लिए हरियाणा के एक कारोबारी ने साजिश रची. फिल्मी तर्ज पर बनायी गयी इस साजिश में उसने बीमा कंपनी को दिखाने के लिए अपनी मौत की शानदार कहानी भी रची. सबकुछ पूरी प्लानिंग के हिसाब से किया लेकिन...

हरियाणा के रहने वाले कारोबारी राममेहर के परिजनों ने पुलिस को फोन कर बताया, राममेहर की जान खतरे में है, उनका फोन आया था जिसमें उन्होंने कहा, मुझे बचा लो, जल्दी आओ मेरी जान खतरे में है, दो बाइक में सवार लोग मुझे मार डालेंगे. पुलिस को जैसे ही सूचना मिली पुलिस बतायी गयी जगह पर पहुंची. वहां पुलिस को जली हुई कार में, जला हुआ शव मिला.

इस घटना के आधार पर दूसरे दिन अखबार में सुर्खियां बनी की अपराधियों ने लाखों रुपये लूटकर कारोबारी को जिंदा जला दिया. पुलिस पर दबाव बढ़ा, तो मामले की जांच में तेजी आयी. पुलिस कारोबारी के नंबर को ट्रेस करती हुई, एक दूसरे नंबर पर पहुंची जो किसी महिला का था. पुलिस जब महिला से पूछताछ करने पहूंची, तो वहां उन्हें कारोबारी के जिंदा होने के पता चला फिर क्या ? मामला पूरा उलट गया...

पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि यह पूरी साजिश कारोबारी की रची हुई थी. कर्जदारों से छुटकारा पाने के लिए राममेहर ने अपनी मौत का पूरा नाटक रचा. कारोबारी ने कोरोड़ों रुपये का बीमा ले रखा था. उसे उम्मीद थी कि उसकी मौत के नाटक के बाद बीमा कंपनियों को पैसे दने होंगे जिससे सारा कर्जा माफ हो जायेगा और परिवार की स्थिति भी सुधर जायेगी.

कैसे पकड़ा गया कारोबारी

एक थ्योरी तो कहती है कि शव खरीदकर उसने अपनी जगह उसे बिठा दिया और पूरी गाड़ी को आग लगा दी. हालांकि पुलिस ने अबतक शव खरीदे जाने की पुष्टि नहीं की है उसे इस ऐंगल से भी जांच रही है कि कहीं कारोबारी ने किसी की हत्या करके तो शव को नहीं जलाया.

1. गाड़ी में हैंड ब्रेक लगा होना

2 गाड़ी का सड़क के बीच में नहीं, किनारे खड़ा होना

3 ड्राइविंग सीट का पीछे झुका होना

4 कार में ऐसी कैमिकल का मिलना जिससे जल्दी आग लगती है

5 कार के आसपास किसी बाइक टायर का निशान ना मिलना

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें