1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news kanpur encounter vikas dubey latest news kashmir bjp pm modi india china coronavirus lockdown extension

Breaking News : उत्तर प्रदेश में 13 जुलाई तक लॉकडाउन, केवल अत्‍यावश्‍यक सेवाओं को छूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News :
Breaking News :
prabhat khabar

Breaking News : भारत सहित कई देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण (coronavirus,covid 19) लगातार बढ़ता जा रहा है जिसने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. इधर, कश्मीर (kashmir) के बांदीपोरा जिले में आतंकियों ने बुधवार देर शाम बड़ी घटना को अंजाम दिया और बीजेपी (bjp, terrorist attack) के जिलाध्यक्ष वसीम बारी (wasim bari)की हत्या कर दी. वहीं कानपुर शूटआउट(kanpur encounter) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (vikas dubey) के करीबी प्रभात मिश्रा और रणबीर शुक्ला को पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया गया है. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में 13 जुलाई तक लॉकडाउन, केवल अत्‍यावश्‍यक सेवाओं को छूट

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने राज्‍य में 13 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. लॉकडाउन कल रात 10 बजे से 13 जुलाई को सुबह 5बजे तक जारी रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

ICSE बोर्ड की कक्षा 10वीं, ISC 12वीं के रिजल्‍ट कल 3 बजे

सीआईसीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं, ISC 12वीं के नतीजे 10 जुलाई को अपराह्न तीन बजे घोषित किए जाएंगे. इसकी जानकारी बोर्ड सचिव गैरी आर्थन ने दी. रिजल्‍ट बोर्ड की वेबसाइट पर देखा जा सकता है. बोर्ड ने सूचना दी कि आईसीएसई की 10वीं और आईएससी 12वीं के रिजल्‍ट शुक्रवार दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया, भारत में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी राजेश भूषण ने बताया, भारत में तेजी से कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं. उन्‍होंने बताया, WHO की स्थिति रिपोर्ट के अनुसार आज भारत में 538 केस प्रति मिलियन हैं. वहीं कुछ देशों की प्रति मलियन केसों की संख्या भारत से 16-17 गुना ज्यादा है. भारत में प्रति मिलियन पर मौत की संख्या 15 है. भारत में रिकवर केस और एक्टिव केसों के बीच का गैप अब लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अभी 476378 रिकवर केस और 269789 एक्टिव केस हैं. देश में कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

मिजोरम में फिर आया भूकंप, रिक्‍टर स्‍केल पर 4.3 थी तीव्रता

मिजोरम में गुरुवार को एक बार भूकंप के झटके महसूस किये गये. दोपहर 2:28 बजे मिजोरम से 23 किमी की दूर दक्षिण-पश्चिम चंपई में भूकंप का केंद्र बताया गया है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार भूकंप की तीव्रता 4.3 थी.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल के आयोजन के लिए कभी नहीं दिया न्योता

न्यूजीलैंड ने कहा है कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को महज अफवाह करार दिया. न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पुष्टि की कि क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी. आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के अधिकारियों ने संदेसरा बंधु बैंक धोखाधड़ी एवं धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार सुबह वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल से उनके आधिकारिक आवास पर चौथे दौर की पूछताछ की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ईडी का तीन सदस्यीय दल राज्य सभा सांसद के 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट आवास पर सुबह करीब 11 बजे पहुंचा. इससे पहले पटेल (70) से इस मामले में दो जुलाई को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. अब तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष से 27 जून, 30 जून और दो जुलाई को हुए सत्रों में ईडी 27 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीबीएसई में कम किए गए सिलेबस पर वेबजह हो रही टिप्पणी

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज एक के बाद एक कई ट्वीट किए और कहा कि सीबीएसई में कम किए गए सिलेबस पर लोग वेबजह की टिप्पणी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने वाराणसी के लोगों से किया संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संवाद किया. उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट काल ने दुनिया के तौर तरीके पूरी तरह से बदल दिए हैं. जिस प्रकार से आपने सेवा की उसका बड़ा प्रभाव पड़ता है. पूरी दुनिया में मिसाल बना है. उन्होंने कहा कि हजारों लोगों ने काशी के गौरव को बढ़ाया है. सैकड़ों संस्थाओं ने अपने आप को खपा दिया है सबसे मैं बात नहीं कर पाया हूं, लेकिन मैं हर किसी के काम को आज नमन करता हूं. सेवाभाव से जुड़े हुए हर व्यक्ति को मैं प्रणाम करता हूं. बता दें कि कोरोना संकट के दौरान वाराणसी के नागरिकों और सामाजिक संगठनों ने किस तरह से जरूरतमंदों की मदद और स्थानीय प्रशासन को भी सहायता दी, इस पर पीएम मोदी ने आज बात की.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोरोना मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आज शाम 4 बजे मीडिया को संबोधित करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं। हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख़्शने वाली नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर शिवराज ने की योगी से बात

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बारे में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात है. पुलिस उसे यूपी पुलिस को हैंडओवर करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आइवरी कोस्ट के प्रधानमंत्री एमादू गोन कूलिबली का निधन

आइवरी कोस्ट के प्रधानमंत्री एमादू गोन कूलिबली का निधन हो गया. फ्रांस में दो महीने तक इलाज कराने के बाद वह छह दिन पहले ही देश लौटे थे। वह 61 वर्ष के थे.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू में सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा बनाए गए 6 नए पुलों का ई-उदघाटन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू में सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा बनाए गए 6 नए पुलों का ई-उदघाटन करेंगे. ये 6 पुल लगभग 43 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए हैं. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में 24,879 नये केस, 24 घंटे में 487 मौत

आज फिर कोरोना ने रिकॉर्ड तोड़ दिया और एक ही दिन में सबसे ज्यादा 24,879 नये केस सामने आये हैं. इसके अलावा 24 घंटे में 487 लोगों की जान चली गई.

email
TwitterFacebookemailemail

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 190.57 अंक बढ़कर 36,519.58 पर

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 190.57 अंक बढ़कर 36,519.58 पर नजर आ रहा है जबकि निफ्टी 54.70 अंक बढ़कर 10,760.45 पर पहुंच चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जम्मू प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष वसीम बारी की आतंकियों कल देर शाम हत्या ने कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गैंगस्टर विकास दुबे का सहयोगी कार्तिकेय की पुलिस हिरासत से भागते समय गोली लगने से मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी सहयोगी कार्तिकेय की पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करते समय गोली लगने से मौत हो गई. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कार्तिकेय ऊर्फ प्रभात ने ट्रांजिट रिमांड पर फरीदाबाद से कानपुर लाये जाने के दौरान पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि कार्तिकेय ने पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीन कर एसटीएफ कर्मियों पर गोली चला दी, जिसमें दो कर्मी घायल हो गए. कुमार ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कार्तिकेय घायल हो गया था और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

ADG कानपुर ज़ोन ने जानकारी दी

गाड़ी खराब होने का फायदा उठाकर प्रभात मिश्रा ने पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायर करने की कोशिश की और मुठभेड़ में मारा गया। इस मुठभेड में हमारे STF के 2 जवान और कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. ADG कानपुर ज़ोन ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

आकाश तोमर (SSP, इटावा) ने कहा

आकाश तोमर (SSP, इटावा) ने कहा कि आज सुबह इटावा पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक व्यक्ति(बउआ दुबे) की मौत हुई, उसके पास से राइफल और पिस्टल बरामद हुई है. कानपुर पुलिस ने उसकी पहचान बउआ दुबे के रूप में की है. ये कानुपर मुठभेड़ की घटना में विकास दुबे के साथ था और इस पर 50,000 रुपये का इनाम था.

email
TwitterFacebookemailemail

इंडिया ग्लोबल वीक का आगाज

इंडिया ग्लोबल वीक का आगाज आज होगा. इसमें प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन भाषण देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संकट के बीच गुरुवार को दोपहर 1:30 बजे पूरी दुनिया को संबोधित करने वाले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका चीन के खिलाफ अतिरिक्त कार्रवाई करेगा

व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका चीन के खिलाफ अतिरिक्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे के करीबी को पुलिस ने किया ढेर

प्रभात मिश्रा औऱ रणबीर उर्फ बउअन विकास दुबे का करीबी था जो भागने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने एनकाउंटर में उन्हें मार गिराया. आपको बता दें कि बउअन ने पेट दर्द की शिकायत की थी और भागने की कोशिश की. कल उसे फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

नोएडा में फिल्म सिटी में सरेंडर करने की खबर

गैंगस्टर विकास दुबे के नोएडा में फिल्म सिटी में सरेंडर करने को लेकर दिनभर टीवी में खबर चलती रही. इस खबर के बाद फिल्म सिटी के चप्पे-चप्पे पर सुबह से लेकर देर रात तक भारी पुलिस बल तैनात नजर आया.

Posted By: Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें