1. home Home
  2. national
  3. boat accident in brahmaputra river 7 missing rescue operation continue prt

ब्रह्मपुत्र नदी नाव हादसा: 7 लोगों का नहीं मिल रहा सुराग, तलाश जारी, आज सीएम हिमंत सरमा करेंगे इलाके का दौरा

असम में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव हादसे के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे के बाद से अबतक 82 लोगों को बचाया जा चुका है. लेकिन अभी भी 7 लोग लापता हैं. उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रह्मपुत्र नदी में नाव हादसा
ब्रह्मपुत्र नदी में नाव हादसा
ANI

Brahmaputra river boat accident: असम में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव हादसे के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे के बाद से अबतक 82 लोगों को बचाया जा चुका है. लेकिन अभी भी 7 लोग लापता हैं. उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है. बता दें कि असम के जोरहाट स्थित निमती घाट पर दो नावों की टक्कर हो गई थी. जिसके बाद एक नाव डूब गई थी. वहीं, डूबी नाव पर 120 यात्री सवार थे. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी.

हर संभव मदद का भरोसा: वहीं हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है. आज बचाव अभियान में एनडीआईएफ (NDRF) की टीम भी शामिल हो गई है. वहीं, असम के सीएम हिमंत विस्व सरमा ने तेजी से राहत और बचाव के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा वो आज घटनास्थल का दौरा भी करेंगे. वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय जहाजरानी, बंदरगाह और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने हादसे पर अपना दुख जताया है. और मदद का भरोसा दिया है.

रात भर जारी रहा ऑपरेशन: नाव हादसे के बाद रेस्क्यू में जुटी एनडीआरएफ की टीम ने कहा है कि, ऑपरेशन रातभर चलता रहा है. सुबह से फिर से ऑपरेशन शुरू कर रहे हैं. नाव सर्च करेंगे. लापता लोगों की सही संख्या के बारे में अभी जानकारी नहीं है. हमने नाव को काटकर सर्च किया है. पूरे क्षेत्र की छानबीन की गई. कोई शव नहीं मिला. सामान, महिलाओं के 2 पर्स मिले हैं. कैरी बैग और 2 हेलमेट भी मिला है.

दो नावों की टक्कर से हुआ था हादसा: बता दें, बीते दिन यानी बुधवार को ब्रह्मपुत्र नदी के निमती घाट के पास दो नावों में जोरदार टक्कर हो गई थी. हादसे के बाद एक नाव डूब गई थी. बता दें, जिस वक्त हादसा हुआ उस समय नाव में करीब 120 लोग सवार थे. सभी नदीं में गिर गये. इसके बाद कई लोग लापता हो गये. बता दें, नाव मा कमला की टक्कर त्रिपकई स्टीमर से हो गई थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें