1. home Hindi News
  2. national
  3. blue tick removed from the twitter account of union minister of state for it and skill development rajiv chandrashekhar twitter saidksl

केंद्रीय आईटी और कौशल विकास राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर अकाउंट से हटा 'ब्लू टिक', Twitter ने कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजीव चंद्रशेखर, राज्यमंत्री, केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास
राजीव चंद्रशेखर, राज्यमंत्री, केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास
ANI

नयी दिल्ली : केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को ट्विटर पर 'ब्लू टिक' खो दिया. हालांकि, इसे बाद में बहाल कर दिया गया. इस संबंध में ट्विटर ने सफाई देते हुए कहा है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उनके हैंडल का नाम बदलने के कारण ऐसा हो सकता है.

बताया जाता है कि केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने हैंडल का नाम यानी यूजर नेम 'Rajeev MP' से बदल कर 'Rajeev GOI' कर दिया. ऐसा करने के बाद उनका 'ब्लू टिक' हट गया.

इस संबंध में ट्विटर वेरिफिकेशन पॉलिसी में बताया गया है कि उपयोगकर्ता द्वारा अपने हैंडल का नाम यानी यूजर नेम बदलने पर ट्विटर अकाउंट अपनेआम 'ब्लू टिक' हटा देता है. वहीं, छह माह से बंद खाते से भी ट्विटर ब्लू टिक हटा देता है. हालांकि, कुछ घंटे बाद मंत्री के ट्विटर हैंडल पर 'ब्लू टिक' वापस आ गया.

कर्नाटक से तीन बार राज्यसभा के सांसद 57 वर्षीय राजीव चंद्रशेखर ने इलिनोइस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में एमटेक की डिग्री ली है. साथ ही हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम की डिग्री भी ली है. वह संसद की कई स्थायी समितियों में भी रह चुके हैं.

इधर, केंद्र सरकार और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच विवाद पर मंत्री चंद्रशेखर ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि मंत्रालय एकतरफा आधार पर काम नहीं करता है. मंत्रालय का मामले से कोई लेना-देना नहीं है. केंद्रीय मंत्री के साथ बैठक के बाद सभी मुद्दों पर संबोधित किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें