1. home Home
  2. national
  3. bipin rawat death news eyewitnesses gave this information rjh

Bipin Rawat Death News : जोरदार धमाके के साथ ही आग की लपटें उठीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने दी ये जानकारी...

कुछ स्थानीय लोग दुर्घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचे, जहां भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. दुर्घटना एक जंगली क्षेत्र में हुई, जो चाय बागान के नजदीक था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bipin Rawat Chopper Crash
Bipin Rawat Chopper Crash
PTI

CDS Bipin Rawat Death : आज सीडीएस बिपिन रावत की वायुसेना के एक हेलिकाॅप्टर दुर्घटना में मौत हो गयी. दुर्घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जंगलों में जोरदार धमाके की आवाज के साथ ही आग की लपटों को उठते देखा. पहले तो समझ ही नहीं आया कि आखिर हुआ क्या, क्योंकि आज सुबह से ही धुंध छाई हुई थी. दुर्घटना चाय बगान में हुई थी इसलिए कुछ मजदूर दुर्घटनास्थल की ओर गये. आग बहुत तेज थी इसलिए वे नजदीक नहीं जा पा रहे थे, पर आग से मांस के जलने की गंध आने पर लोगों को एहसास हुआ कि आखिर हुआ क्या है.

पीटीआई न्यूज के अनुसार तमिलनाडु के नीलगिरी की पहाड़ियों में स्थित पश्चिमी घाट के गांव में चाय बागानों में काम करने वाले मजदूर उस समय आश्चर्यचकित रह गए जब उन्होंने जंगलों में जोरदार धमाके की आवाज के साथ ही आग की लपटों को उठते देखा. हालांकि पहले तो उन्हें समझ ही नहीं आया कि आया कि आखिर हुआ क्या है न तो कोई मजदूर न ही उनके परिवार के सदस्य कुछ समझ पाए कि वहां क्या हो रहा है.

कुछ स्थानीय लोग दुर्घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचे, जहां भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. दुर्घटना एक जंगली क्षेत्र में हुई, जो चाय बागान के नजदीक था. यह इलाका पहाड़ियों से घिरा है. धुंध होने की वजह से विजिबिलिटी काफी कम थी.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बहुत तेज आवाज आयी, आग की लपटें काफी तेज थीं जिसमें हेलीकॉप्टर नष्ट हो गया, उस पर सवार लोगों की मौत हो गयी और बड़े-बड़े पेड़ भी आग में जलकर खाक हो गये. चेन्नई के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों और मजदूरों ने देखा कि क्या हुआ.

कुछ लोग जब नजदीक पहुंचे तो उन्होंने जो देखा उस पर उन्हें विश्वास नहीं हुआ. आग को देखकर उन्हें लगा कि यह पेड़ की कोई शाखा है लेकिन नजदीक जाने पर वहां मांस के जलने की गंध आयी जिससे उन्हें आभास हुआ कि किसी व्यक्ति का शव जल रहा है. कुछ दूरी पर उन्होंने एक युवा सैनिक के आंशिक जले हुए शव को देखा तो उन्हें स्थिति की गंभीरता का अंदाजा हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें