1. home Home
  2. national
  3. bikaner express derailed mamata was in meeting with pm modi when accident happened rts

Bikaner Express Derailed: पीएम मोदी के साथ कोरोना स्थिति की समीक्षा कर रही थी ममता, तभी मिली हादसे की खबर

ट्रेन हादसे के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी के साथ कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक में शामिल थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद ममता ने इससे जुड़े सभी बड़े अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और घायलों को सहायता पहुंचाने के आदेश दिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रेन हादसे के बाद की तस्वीर
ट्रेन हादसे के बाद की तस्वीर
ANI

Bikaner Express Derailed: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है. जलपाईगुड़ी के मैनागुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस(15633) के पटरी से उतरने से कई लोग घायल हो गए हैं. इस हादसे में तीन लोगों के मरने की भी खबर है. घायल लोगों को ट्रेन के बोगियों से निकाल कर स्थानीय अस्पताल भेजा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी दौरान मैनागुड़ी पार करते समय ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. इसमें 4 से 5 बोगियां बुरी तरह से पलट गई हैं. घटना की सूचना पर रेलवे पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस फंसे लोगों को निकालने और राहत के कार्य में जुटी है.

वहीं, जानकारी के अनुसार जब यह हादसा हुआ तब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी के साथ कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक में शामिल थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद ममता ने इससे जुड़े सभी बड़े अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और घायलों को सहायता पहुंचाने का आदेश दिया. खबरों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सीएम ममता बनर्जी से हादसे की जानकारी ली. वहीं, हादसे को लेकर कमीश्नर रेलवे सेफ्टी ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार हादसे के बाद घायल यात्रियों के इलाज के लिए करीब 50 से भी अधिक एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए भेजा गया है. इसके अलावा राहत ट्रेन भी भेजी गई है. घायलों के संख्या बढ़ने की आशंका है जिसे देखते हुए बंगाल के मेडिकल कॉलेज को अलर्ट में रखा गया है. यहां सभी डॉक्टरों और स्टाफ को राहत कार्य में लगने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, जलपाईगुड़ी के डीएम ने बताया कि इस ट्रेन हादसे में करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर अबतक मिली है, रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से 308 यात्रियों के साथ रवाना हुई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें