1. home Hindi News
  2. national
  3. bharatiya kisan union leader rakesh tikait says farmers sit outside the parliament during monsoon session smb

मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर धरने पर बैठेंगे राकेश टिकैत, कहा- जारी रहेगा किसान आंदोलन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BKU Leader Rakesh Tikait
BKU Leader Rakesh Tikait
ANI

Farmers Protest संसद के मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर किसानों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के नेता राकेश टिकैत (BKU Leader Rakesh Tikait) ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है. बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम 22 जुलाई को संसद के बाहर जाकर बैठेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि 200 लोग वहां प्रतिदिन जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को एलान करते हुए कहा था कि वो संसद के पूरे मॉनसून सत्र के दौरान हर दिन विपक्षी पार्टियों को एक वार्निंग लेटर भेजेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि अलग-अलग किसान संगठनों के पांच सदस्य संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, किसानों के मांग के समर्थन में संसद के बाहर करीब 200 किसान प्रदर्शन करेंगे. वार्निंग लेटर के जरिए संसद के अंदर बैठे विपक्षी पार्टियों के सदस्यों से कहा जाएगा कि वो संसद में किसानों की आवाज को उठाएं.

गौरतलब हो कि कृषि कानूनों के विरोध में तीन दर्जन से ज्यादा किसान संगठन, संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले पिछले साल नवंबर से ही दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कृषि कानूनों को हटाने की मांग पर अड़े किसानों ने अब सरकार के खिलाफ संसद के बाहर मोर्चाबंदी करने की योजना बनाई है. इन सबके बीच, बीकेयू के नेता राकेश टिकैत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर जारी करते हुए लिखा कि संसद अगर अहंकारी और अड़ियल हो तो देश में जनक्रांति निश्चित होती है.

राकेश टिकैत ने जो पोस्टर जारी किया है, उसपर लिखा हुआ है, किसान 22 जुलाई को संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे. पोस्टर में संसद भवन की फोटो लगाई गई है. साथ ही एक ओर गेंहू की बालियां भी दिखाई गई है. नीचे बैकग्राउंड में किसानों का विरोध प्रदर्शन करते हुए फोटो भी लगाया गया है. बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें