1. home Hindi News
  2. national
  3. bcci agm meeting on december 24 to discuss inclusion of two new ipl teams cricket in olympics india vs australia rkt

IPL को मिल सकती हैं 2 नई टीमें, ओलंपिक में क्रिकेट लाने की कवायद को लेकर BCCI की मीटिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL को मिल सकती हैं 2 नई टीमें
IPL को मिल सकती हैं 2 नई टीमें
फोटो - ANI

BCCI Meeting : टीम इंडिया जहां इस समय जहां ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वनडे सीरीज के बाद जहां टी-20 मैचों की तैयारी कर रहा है. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अपनी वार्षिक आम बैठक आयोजित करने जा रहा है. BCCI की 89वीं वार्षिक जनरल मीटिंग 24 दिसंबर को होगी. इस मीटिंग के बारे में में बीसीसीआई के सेक्रेटरी ने राज्य क्रिकेट बोर्डों के प्रतिनिधि को सूचना दे दी है.

बता दें कि BCCI की होने वाली इस मीटिंग में IPL में दो नई टीमों को लाने से लेकर क्रिकेट के ओलम्पिक तक में शामिल करने सहित 23 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी. वहीं इस बैठक में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के जिन सदस्यों की कार्यकाल खत्म हो रही है, उन पदों के लिए भी चुनाव होगा. बैठक के पहले बृजेश पटेल और ममोन मजूमदार ने गवर्निंग काउंसिल का गठन किया, जबकि दूसरे सदस्य सुरिंदर खन्ना है, जो भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि है.

वहीं मीटिंग में क्रिकेट को जल्द से जल्द ओलंपिक का हिस्सा बनाने को लेकर भी चर्चा होगी. एजीएम 2028 में लॉस एंजिल्स ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने पर बीसीसीआई के रुख पर चर्चा करेंगे. आईसीसी बैठकों के लिए एक बोर्ड प्रतिनिधि भी नियुक्त किया जाएगा. बता दें कि आईसीसी (ICC) ने 2018 में इसे लेकर सर्वे भी किया था, जिसमें 87 फीसदी फैंस ने कहा था कि वह ओलंपिक में क्रिकेट होता देखना चाहते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें