1. home Hindi News
  2. national
  3. balakot air strike 300 terrorists killed in air strike former pakistan diplomats big reveal pulwama attack avd

Balakot Air Strike : बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गये थे 300 आतंकी, पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का बड़ा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गये थे 300 आतंकी
बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गये थे 300 आतंकी
twitter

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले का बदला भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Airstrike) के रूप में लिया था. उस हमले में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गये थे और कई आतंकी ठिकानों को भारतीय सेना ने ध्वस्त किया था, हालांकि पाकिस्तान अब तक इस हमले में आतंकवादियों के मारे जाने और बंकरों के ध्वस्त होने की खबर से इनकार करता रहा है. लेकिन करीब दो साल बाद पाकिस्तान के ही एक पूर्व राजनयिक (Pakistan Diplomat) ने खुलासा किया है कि उस भारतीय एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गये थे.

मालूम भारतीय सेना ने 26 फरवरी 2019 को पीओके पार जाकर बालाकोट में आतंकियों को मार गिराया था. पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक को झूठा साबित करने और बालाकोट में कोई नुकसान नहीं होने का दावा करने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया का भी दौरा कराया था. लेकिन अब करीब दो साल बाद उसी के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने उसकी पोल खोल दी है और बताया कि बालाकोट हमले में करीब 300 आतंकवादी मारे गये थे.

दरअसल आगा हिलाली एक टीवी चर्चा के दौरान इस बात का खुलासा कि भारतीय सेना के बालाकोट में किये गये एयर स्ट्राइक में 300 आतंकवादी मारे गये थे. उन्होंने टीवी बहस के दौरान बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भारत ने एलओसी पार करके युद्ध जैसा काम किया. जिसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे. हालांकि बहस के दौरान उसने भारत के खिलाफ जहर भी उगला और पुलवामा आतंकी हमले को सही ठहराया.

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे. उस हमले के ठीक 12वें दिन में भारतीस वायु सेना ने पीओके पार जाकर बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया और भारी तबाही मचाया. उस एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी ठिकानों को नुकसान हुआ था.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें