1. home Hindi News
  2. national
  3. attack on rakesh tikait tweet accusing bjp 16 arrested including abvp leader pkj

राकेश टिकैत पर हुआ हमला, ट्वीट कर लगाया भाजपा पर आरोप, एबीवीपी नेता सहित 16 गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राकेश टिकैत पर हुआ हमला, ट्वीट कर लगाया भाजपा पर आरोप, एबीवीपी नेता सहित 16 गिरफ्तार
राकेश टिकैत पर हुआ हमला, ट्वीट कर लगाया भाजपा पर आरोप, एबीवीपी नेता सहित 16 गिरफ्तार
एनआईए

तीनो कृषि कानून को लेकर आंदोलन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को हमला हो गया. यह हमला राजस्थान के अलवर जिले के तातरपुर चौराहे पर हुआ. हमला करने वालों ने राकेश टिकैत गो बैक के नारे लगाये. राकेश टिकैत ने इस हमले के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने ट्वीट कर हमले की जानकारी दी.

राकेश टिकैत ने कहा, इस हमले के लिए केंद्र जिम्मेदार है, और कौन होगा ? यह उनकी यूथ विंग है, जो राकेश टिकैत गो बैक के नारे लगा रही थी. मैं कहां चला जाऊ ? उन्होंने पत्थर फेंके, लाठी का इस्तेमाल किया. हम किसान है, हम कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है.

कुछ लोगों ने राकेश टिकैत के काफिले को स्वागत करने के बहाने रोका और हमला कर दिया. राकेश टिकैत की गाड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचा है. राकेश टिकैत के ऊपर भी स्याही फेंक दी गयी. इस पूरे मामले को लेकर 33 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया. पुलिस ने अबतक 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.

हमले के दौरान राकेश टिकैत के सुरक्षाकर्मियों से हथियार छिनने की भी कोशिश की गयी. हमले में शामिल जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें एबीवीपी के कार्यकर्ता कुलदीप सिंह भी शामिल हैं.

भाजपा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारते हुए कहा, इस हमले से हमारी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. जिस वक्त हमला हुआ, वहां पुलिस मौजूद थी फिर इस हमले को रोकने की कोशिश क्यों नहीं हुई. राकेश टिकैत पर हुए हमले को लेकर अशोक गहलोत ने भी भाजपा पर आरोप लगाया है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें