1. home Hindi News
  2. national
  3. assembly election result all victory processions banned by election commission after announcement of poll results on 2 may 2021 eci latest news avh

2 मई को कोई भी जीते, विजयी जुलूस नहीं निकाल पाएंगी राजनीतिक पार्टियां, कोरोना के कोहराम के बीच ECI का निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विजयी जुलूस नहीं निकाल पाएंगी राजनीतिक पार्टियां
विजयी जुलूस नहीं निकाल पाएंगी राजनीतिक पार्टियां
Prabhat Khabar

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के चुनावी परिणाम के बाद विजयी जुलूस या जश्न मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. आयोग ने इस बाबत एक आदेश भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि चुनाव परिणाम के दिन या उसके बाद विजयी जुलूस निकालने पर प्रतिबंध रहेगा.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार निर्वाचन आयोग ने अपने एक आदेश में कहा है कि 2 मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का परिणाम जारी किया जाएगा. ऐसे में चुनावी नतीजों के दिन या उसके बाद उम्मीदवार या पार्टी की ओर से निकाले जाने वाले विजयी जुलूस पर रोक रहेगी. आयोग ने कोरोना महामारी के कारण यह फैसला किया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा का चुनाव परिणाम 2 मई को जारी किया जाएगा. वहीं कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण से देश में कोहराम मचा हुआ है, जिस वजह से आयोग ने पहले ही दिशानिर्देश जारी कर दिया है.

मद्रास और कलकत्ता हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार- कोरोना के बढ़ते केस और चुनावी रैली को लेकर मद्रास और कलकत्ता हाईकोर्ट ने फटकार लगाई थी. मद्रास कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए आयोग ही जिम्मेदार है. वहीं कलकत्ता हाईकोर्ट ने ईसीआई को फटकार लगाते हुए कहा था कि आप अपनेपूर्व आयुक्त टीएन शेषन के काम का 10 फीसदी हिस्सा भी कर लेते तो, यह हालात नहीं रहती.

कोरोना का कोहराम जारी- भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,23,144 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 2771 मरीजों की मौत हो चुकी है. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,76,36,307 हो चुकी है, जबकि अब तक 1,97,894 मौत हो चुकी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें