1. home Hindi News
  2. national
  3. assembly election 2022 results jp nadda and amit shah says thank the public for voting in favour of bjp smb

Assembly Election 2022: BJP का दावा- 4 राज्यों में बनाएंगे सरकार, पंजाब में स्थिति को करेंगे बहुत बेहतर

Assembly Election 2022 पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं. वहीं, यूपी में अंतिम चरम का मतदान बाकी है. इस बीच, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि हमें चुनाव प्रचार से लगता है कि पंजाब छोड़कर चार राज्यों में बीजेपी फिर से सरकार बनाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP chief JP Nadda and HM Amit Shah in Delhi
BJP chief JP Nadda and HM Amit Shah in Delhi
twitter

Five State Assembly Election 2022 Results पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं. वहीं, यूपी में अंतिम चरम का मतदान बाकी है. पांचों राज्यों के चुनावी नतीजे 10 मार्च को आने हैं. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा करते हुए शनिवार को कहा कि हमें चुनाव प्रचार से लगता है कि चार राज्यों गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर, उत्तर प्रदेश में जहां हम सरकार में थे, वहां की जनता ने हमें फिर से चुनने का निर्णय लिया है.

पंजाब में हम अपनी स्थिति को बहुत बेहतर करेंगे: अमित शाह

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम चारों राज्य में फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं. पंजाब में हम अपनी स्थिति को बहुत बेहतर करेंगे. हमने पहली बार पंजाब में गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुनाव लड़ा है. अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुत मजबूती के साथ बीजेपी फिर से सरकार बनाने जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा यूपी में कानून व्यवस्था में बहुत बड़ा परिवर्तन योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आया है. प्रदेश में सभी प्रकार के आपराधिक घटनाओं में 30 से 70 फीसदी तक की कमी आई है. सभी माफिया जेल में बंद हैं. महिलाएं और बच्चियां अब खुद को सुरक्षित महसूस करतीं हैं.

पांच राज्यों में वैज्ञानिक तरीके से किया गया प्रचार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पांच राज्यों में वैज्ञानिक तरीके से प्रचार किया गया. बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक ही दिशा में काम किया और जनसंपर्क किया. उन्होंने कहा कि एक तरह से आजाद भारत के इतिहास में यह चुनाव अपने आप में नयी तरह का था. विचित्र प्रकार का प्रचार अभियान रहा. कोरोना की तीसरी लहर की वजह से ऐसे प्रचार हुए. अमित शाह ने कहा कि जब तीसरी लहर में कमी आयी, तो चुनाव आयोग ने प्रचार के अवसर सभी दलों को दिये.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुद्दों को लोगों तक पहुंचाया

अमित शाह ने कहा कि बूथ स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं ने सभी राज्यों के चुनावी मुद्दों पर प्रचार किया. जेपी नड्डा के नेतृत्व में सभी नेताओं ने प्रचार अभियान चलाया. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मुद्दों को लोगों तक पहुंचाया और सकारात्मक संकेत दिये. उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को पहली बार इस बात का एहसास हुआ कि कोई चुनी हुई सरकार उनके जीवन स्तर में सुधार लाना चाहती है. गरीब कल्याण की कई योजनाओं (एलपीजी, स्वास्थ्य सेवाएं, शुद्ध पेयजल आदि) को 75 सालों में सरकारें नहीं पहुंचा सकीं, इस सरकार ने उनकी सुध ली है.

मणिपुर में अपने बूते फिर से बनायेगी सरकार बीजेपी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मणिपुर में भाजपा फिर से अपने बूते पर सरकार बनायेगी. उन्होंने कहा कि असम के बाद मणिपुर दूसरा राज्य बनेगा, जहां बीजेपी अपने दम पर दोबारा सत्ता में लौटेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें