1. home Hindi News
  2. national
  3. assam encounter joint operation assam police assam rifles neutralised 8 dnla terrorists in dhansiri area of karbi anglong amh

Assam Encounter : असम में आठ उग्रवादी ढेर, डीएनएलए से जुड़े थे सभी

By Agency
Updated Date
Assam Encounter
Assam Encounter
ani
  • असम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ उग्रवादी ढेर

  • मुठभेड़ संबंधी विस्तृत जानकारी का इंतजार

  • दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) के आठ उग्रवादी मारे गए

Assam Encounter : असम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ उग्रवादी ढेर हो गये हैं. बताया जा रहा है कि नगालैंड की सीमा से लगे असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) के आठ उग्रवादी मारे गए हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस मुठभेड की जानकारी दी है. इससे पहले, अधिकारी ने मुठभेड़ में छह उग्रवादियों के मारे जाने की जानकारी दी थी, क्योंकि तब तक अन्य दो उग्रवादियों के शव बरामद नहीं हुए थे. उन्होंने बताया कि पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश सोनोवाल के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और असम राइफल्स के जवानों की टीम ने एक खुफिया सूचना के आधार पर जिले में संयुक्त अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि इस दौरान मिचिबैलुंग इलाके में सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन के आठ सदस्य मारे गए. शुरुआत में छह उग्रवादियों के शव बरामद हुए थे और दो अन्य शव दूरस्थ इलाके में तलाश अभियान के दौरान बाद में मिले. ऐसा संदेह है कि ये शव संगठन के दो शीर्ष नेताओं के हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए उग्रवादियों के पास से चार एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है. दाउजीफांग इलाके में एक पुजारी की हत्या के बाद पिछले सप्ताह से जिले में तलाश अभियान जारी है.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ संबंधी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें