1. home Home
  2. national
  3. aimim president asaduddin owaisi demands reservation for muslims rjh

असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों के लिए मांगा आरक्षण, कहा- सामाजिक-शैक्षणिक रूप से पिछड़े हैं,फिर भी ये अन्याय...

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह मुसलमानों के साथ अन्याय है कि वे सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े हैं बावजूद इसके उन्हें आजतक आरक्षण का लाभ नहीं मिला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM President Asaduddin Owaisi
AIMIM President Asaduddin Owaisi
Twitter

जब हाईकोर्ट ने यह माना है कि देश में मुसलमान सामाजिक और शैक्षणिक्ष रूप से पिछड़े हैं, तो फिर आजतक उनके लिए आरक्षण की व्यवस्था क्यों नहीं की गयी? उक्त सवाल किया है एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह मुसलमानों के साथ अन्याय है कि वे सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े हैं बावजूद इसके उन्हें आजतक आरक्षण का लाभ नहीं मिला है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अविलंब आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए.

ओवैसी ने कहा कि हम मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पूरे महाराष्ट्र में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे. मुसलमानों के आरक्षण की मांग को लेकर हम विभिन्न जिलों में जागरूकता अभियान चलायेंगे. साथ ही वक्फ बोर्ड की संपत्ति की सुरक्षा की मांग भी करेंगे. महाराष्ट्र सरकार को चाहिए कि वो मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए विधानसभा के अगले सत्र में बिल लाये.

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों के बीच अपनी पैठ और मजबूत करने के लिए अब आरक्षण का शिगूफा छोड़ा है. अगर वे मुसलमानों के आरक्षण की मांग को जोरदार तरीके से उठा सकें, तो बेशक मुसलमान उन्हें अपना लीडर मानेंगे, ऐसा राजनीति के जानकारों का कहना है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें