1. home Hindi News
  2. national
  3. a local youth and police constable postponed a major railway accident pkj

एक स्थानीय युवक और पुलिस कांस्टेबल ने टाला बड़ा रेल हादसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

एक स्थानीय युवक और पुलिस कांस्टेबल  ने टाला बड़ा रेल हादसा
एक स्थानीय युवक और पुलिस कांस्टेबल ने टाला बड़ा रेल हादसा
एएनआई

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक बड़ी रेल दुर्घटना होते - होते बच गयी. एक स्थानीय व्यक्ति और पुलिस की सजगता के कारण बड़ा हादसा टल गया. शुक्रवार को सुबह मंगोलपुरी इलाके में पुलिस स्टेशन हेड कॉस्टेबल बलवान सिंह को एक स्थानीय व्यक्ति ने फोन किया उसने बताया कि कि मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 के पास रोहतक से दिल्ली जाने वाली पटरी टूटी हुई है इसकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता है.

सूचना मिलते ही तुरंत बलवान सिंह एसएसचो मुक्श कुमार के साथ जगह पर पहुंचे और और उस जगह जहां पटरी टूटी हुई थी बड़ा सा लाल कपड़ा बांधकर झंडे की तरह गाड़ दिया उन्हें उम्मीद थी कि इस झंडे को देखकर ट्रेन का ड्राइवर समझ जायेगा कि आगे खतरा है.

इसके बाद नांगलोई के पास से ट्रैक को बंद कर मेंटेनेंस विंग के कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और पटरी को ठीक किया. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस पूरी घटना में स्थानीय व्यक्ति राम कुमार और पुलिस अधिकरियों ने समय रहते सही कदम उठाया जिसके कारण बहुत बड़ा हादसा टल गया. तीनों को इस काम के लिए इनाम दिये जाने का भी ऐलान किया गया है. अगर सही समय पर स्थानीय लोगों को फोन नहीं आता तो बड़ा हादसा हो सकता था .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें