32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जानिये, आखिर ऐसा क्या हुआ कि 24 घंटे के अंदर दिल्ली की सड़कों से हट जायेगा ”आम”

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली की सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर लगे सरकारी होर्डिंग्स और बैनर से आदि पर से ‘आम’ शब्द को हटा दिया जायेगा. ऐसा इसलिए किया जायेगा, क्योंकि चुनाव आयोग ने नगर निगम चुनावों को लेकर सरकारी होर्डिंग्स, बैनर और पोस्टर आदि से ‘आम’ शब्द हटाने का आदेश दिया है. […]

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली की सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर लगे सरकारी होर्डिंग्स और बैनर से आदि पर से ‘आम’ शब्द को हटा दिया जायेगा. ऐसा इसलिए किया जायेगा, क्योंकि चुनाव आयोग ने नगर निगम चुनावों को लेकर सरकारी होर्डिंग्स, बैनर और पोस्टर आदि से ‘आम’ शब्द हटाने का आदेश दिया है. राज्य चुनाव आयोग ने अपने आदेश में सरकार के मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि राजधानी में जितने भी होर्डिंग्स, डिस्प्ले, बैनर आदि पर ‘आम’ शब्द लिखा है, उसे हटा दिया जाये या फिर उसे ढंग दिया जाये. आयोग ने यह भी कहा है कि इस काम को 24 घंटे के अंदर पूरा करके उसे इसकी रिपोर्ट दें.

दरअसल, भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जतायी थी कि दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से ‘आम आदमी’ शब्द हटाया जाये, क्योंकि इससे आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि दिल्ली में इस समय दिल्ली नगर निगम चुनाव के चलते ‘आदर्श आचार संहिता’ लागू है, जिसका इन पोस्टरों के जरिये उल्लंघन किया जा रहा है. इसलिए इन सभी से ‘आम आदमी’ को ठीक उसी तरह हटाया जाये, जैसे 2012 में यूपी चुनाव में ‘हाथी’ ढंक दिये गये थे, क्योंकि वह बसपा का चुनाव चिन्ह था. उन्होंने यह भी कहा कि 2017 में समाजवादी एंबुलेंस सेवा से ‘समाजवादी’ शब्द हटाया गया, क्योंकि इससे समाजवादी पार्टी का प्रचार होता था.

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली स्वास्थ्य सेवा के लिए आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी पालीक्लिनिक जबकि परिवहन सेवा आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सेवा चलायी हुई हैं. अब भाजपा की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव समेत तीनों नगर निगम के आयुक्तों को आदेश पर 48 घंटों के भीतर अमल करने के आदेश दिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें