33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गौवंश की हत्या पर रोक लगाने के लिए सर्वसम्मति बनायेंगे : राजनाथ सिंह

इंदौर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार गौवंश की हत्या पर रोक लगाने के लिए आवश्यक पहल करेगी और इस संबंध में सभी राजनीतिक दलों के बीच आम सहमति बनाने की कोशिश की जायेगी. उन्होंने यह एलान रविवार को यहां श्वेतांबर स्थानकवासी जैन श्रमण संघ के चतुर्दकि सम्मेलन में कही. […]

इंदौर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार गौवंश की हत्या पर रोक लगाने के लिए आवश्यक पहल करेगी और इस संबंध में सभी राजनीतिक दलों के बीच आम सहमति बनाने की कोशिश की जायेगी. उन्होंने यह एलान रविवार को यहां श्वेतांबर स्थानकवासी जैन श्रमण संघ के चतुर्दकि सम्मेलन में कही. उल्लेखनीय है कि गौवंश की हत्या पर रोक लगाना नरेंद्र मोदी व भाजपा का एक चुनावी मुद्दा भी था.
राजनाथ सिंह ने कहा कि जैन समाज एक चींटी की जान बचाने के लिए भी सडक पर झाडू लगाता है, ऐसे में हम गौवध कैसे सह सकते हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र व गुजरात ऐसे राज्य हैं, जहां गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं, विहिप प्रमुख अशोक सिंघल ने अपने संबोधन में उम्मीद जतायी कि गृहमंत्री इस मुद्दे को गंभीरता से लेंगे और गौ हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेंगे. उन्होंने उनसे इस मुद्दे पर विधेयक लाने की भी उम्मीद प्रकट की.
वहीं, आचार्य शिवमुनि ने कहा कि महात्मा बुद्ध, गांधी व महावीर के देश में गौ वंश की हत्या हो रही है. उसके मांस का निर्यात किया जा रहा है और इसके लिए सब्सिडी भी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि कटती गायें हमें माफ नहीं करेंगी. आचार्य शिवमुनि ने कहा कि वाजपेयी जी कहा करते थे कि भाजपा की सरकार बनने पर इस दिशा में पहल की जायेगी. अब केंद्र में उनकी मजबूत सरकार है, ऐसे में इस दिशा में पहल होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें