1. home Hindi News
  2. national
  3. 15 8 11 5 15

पद्मनाभस्वामी मंदिर के 10 पुजारियों को कोरोना, 15 अक्टूबर तक दर्शन पर लगी रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पद्मनाभस्वामी मंदिर
पद्मनाभस्वामी मंदिर
Photo: Twitter

तिरुवनंतपुरम: केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित पद्मनाभस्वामी मंदिर में 10 पुजारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 2 मुख्य पुजारी और 8 सहयोगी पुजारी हैं. मंदिर के 2 गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतनी बड़ी संख्या में पुजारियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंदिर को 15 अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया गया है.

अनलॉक-4 में खुला था पद्मनाभस्वामी मंदिर

केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 की गाइडलाइन के तहत धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी थी. इसी गाइडलाइन के तहत 26 अगस्त को पद्मनाभस्वामी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया था. इसके लिए कई कड़े प्रावधान बनाए गए थे. श्रद्धालुओं को दर्शन से एक दिन पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होता है. मंदिर में प्रवेश से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और आधार कार्ड की एक कॉपी जमा करानी होती है.

मंदिर में प्रवेश करने के लिए श्रद्धालुओं की संख्या भी सीमित की गयी. एक बार में केवल 35 श्रद्धालु ही मंदिर में जा सकते हैं वहीं एक दिन में 665 श्रद्धालुओं को प्रवेश की इजाजत दी गयी है. इतने कड़े मानकों के बीच भी पुजारियों का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना वाकई चिंताजनक है.

अब 15 अक्टूबर तक बंद रहेगा पद्मनाभ मंदिर

मंदिर प्रबंधन ने पुजारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आदेश जारी कर दिया है. मंदिर में 15 अक्टूबर तक प्रवेश बंद रहेगा. इस दौरान मंदिर के तंत्री भगवान की नियमित पूजा करते रहेंगे. आमतौर पर मंदिर में प्रवेश करने के लिए सुबह 8 से 11 बजे और शाम 5 से पौने सात बजे का समय निश्चित किया गया है. हालांकि 15 अक्टूबर तक मंदिर बंद रहेगा.

इस बीच अनलॉक के पांचवे चरण में भी कई मंदिरों को आम श्रद्धालुओं को खोल दिया गया, वहीं कुछ प्रसिद्ध मंदिर को अभी खोला जाना बाकी है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली का प्रसिद्ध स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. वहीं वृंदावन का बांकेबिहारी मंदिर भी 17 अक्टूबर को खोल दिया जाएगा.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें