1. home Hindi News
  2. national
  3. 14 day judicial custody to faisal khan who offered namaz inside nanda bhavan temple complex mathura sur

मथुरा के इस मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैसल खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, जानें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फैसल खान
फैसल खान
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: मथुरा के नंद भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने वाले फैसल खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मामले में 4 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी. यूपी पुलिस ने फैसल खान को दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया था.

मथुरा के नंद मंदिर में पढ़ी थी नमाज

जानकारी के मुताबिक फैसल खान सहित 4 लोग 29 अक्टूबर को मथुरा स्थित नंद भवन मंदिर गए. यहां चार में से दो लोगों ने मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी. आरोप है कि इन्होंने साजिश के तहत ऐसा किया और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए नमाज पढ़ने का फोटो सोशल मीडिया में डाला.

फैसल समेत 4 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

मामले में नंद भवन मंदिर प्रशासन ने यूपी पुलिस में फैसल खान सहित चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. मामले में यूपी पुलिस ने धारा 152A, 295 और धारा 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की. त्वरित कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने फैसल को दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया था. अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

साजिश नहीं सद्भावना के तहत पढ़ी नमाज!

इस बीच फैसल खान ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि उसने साजिश नहीं बल्कि सद्भावना के तहत नमाज पढ़ी थी. मामले को राजनीतिक रंग दिया गया. फैसल खान ने कहा कि वहां काफी लोग थे. यदि मैंने धोखे से नमाज पढ़ी होती तो लोग विरोध करते. लेकिन ऐसा नहीं था.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें